किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

15

रायबरेली। गांव में किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने एसडीएम डलमऊ को ज्ञापन सौंपा है और एक सप्ताह के अंदर समस्या से निजात दिलाने के लिए चेतावनी दी है।

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन राजनीतिक के पदाधिकारियों ने तहसील डलमऊ पहुंचकर उपजिलाधिकारी आसाराम वर्मा को ज्ञापन सौंपा है जिसमें किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराए जाने की मांग की गई है।

ज्ञापन में किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि बहुतायत संख्या में किसानों के हकबरारी के मुकदमे लंबित हैं। जिनकी पैमाइश नहीं हो पा रही है वहीं पर गांव में आवारा मवेशी प्रतिदिन किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

जिन पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है तहसील अध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल की अगुवाई में दर्जनों किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने मांग की है कि 1 सप्ताह के अंदर आवारा मवेशियों की समस्या से निजात दिलाया जाए।

साथ ही ये भी कहाकि इस स्थिति में ग्राम पंचायतों में घूम रहे आवारा मवेशियों को तहसील परिसर में बंद करने के लिए किसान मजबूर होंगे जिलाधिकारी डलमऊ आसाराम वर्मा ने समस्या से निजात दिलाए जाने का आश्वासन दिया है।

  • विमल मौर्य
Click