पुलिस का एक और कारनामा आया सामने

89

रायबरेली। महराजगंज पुलिस का एक और कारनामा सामने आ रहा है जहां पुलिस चोरी की घटना को अंजाम देने वाले युवको को बचाने के लिए मामले को मारपीट मे तब्दील कर चोरी की घटना से ही इनकार कर रही है। पुलिस की ऐसी कार्यवाही क्षेत्र में चर्चा बनी हुई है।

लोगो का कहना है कि चोरी का माल बरामद होने व चोरो के पकड़ जाने के बाद भी पुलिस मामले को मारपीट की घटना क्यों बता रही है।

घटना थुलवासा चौकी क्षेत्र के सोथी गांव के पास का है। एफसीआई के गोदाम से सरकारी खाद्यान्न लेकर निकला ट्रक चालक कोहरा अधिक होने से रास्ता दिखाई ना पड़ने के कारण महराजगंज रायबरेली मार्ग स्थित सोथी गांव के साधन सहकारी समिति पर ट्रक खड़ा कर सो गया।

ट्रक चालक ने बताया कि रात में करीब आधा दर्जन लोग ट्रक के पास आए। ट्रक में लदे खाद्यान्न से सात बोरिया चोरी से उतारी। रात में अकेला होने के कारण ट्रक चालक यह सब नजारा देखता रहा और किसी का विरोध न कर सका परन्तु घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पहचान गया।

गुरुवार की सुबह उसने घटना की जानकारी थुलवासा चौकी पुलिस को दी। सरकारी खाद्यान्न गायब होने की सूचना पर पुलिस हरकत में आई। सूत्रों की माने तो पुलिस द्वारा ट्रक चालक द्वारा बताए गए आरोपियों की निशान देही पर 3 बोरी साधन सहकारी समिति व 4 बोरी आरोपी के भूसैले बरामद कर लिए।

यही नही थुलवासा चौकी पर सरकारी खाद्यान्न से लदा ट्रक घण्टो खड़ा रहा और चौकी पर स्थानीय लोगो का जमावड़ा भी लगा रहा। परन्तु मीडिया द्वारा जानकारी करने पर पुलिस खाद्यान्न से भरी बोरियां बरामद होने की बात से स्पष्ट इंकार कर रही है।

पुलिस का कहना है चोरी की कोई घटना है नहीं हुई बल्कि बाइक सवार एवं ट्रक चालक के बीच मारपीट की घटना हुई है।

क्षेत्रीय लोगो ने बताया कि थुलवासा पुलिस चौकी द्वारा गुरुवार की सुबह ही खाद्यान्न से भरी बोरियां आरोपियों से बरामद कर ली गई और दो युवको को भी चौकी लाया गया।

मामले में कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया खाद्यान्न चोरी की कोई घटना नहीं हुई है. बल्कि ट्रक चालक और बाइक सवार के बीच मारपीट की घटना सामने आई है मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click