प्रतिबंधित राजातालाब पंचक्रोशी मार्ग पर भारी वाहन घुसने से लोग परेशान

29

वाराणसी। राजातालाब मुख्य बाजार पंचक्रोशी मार्ग में लगने वाला जाम जनता के लिए मुसीबत बन गया है। मार्ग पर दिन में भारी वाहन प्रतिबंधित होने के बाद भी चार पहिया वाहन बाजार में जाकर जाम की स्थिति पैदा करते हैं। बुधवार को प्रतिबंधित क्षेत्र में चारपहिया वाहनों को प्रवेश करने से जाम लग गया जिससे तमाम लोग काफी देर तक परेशान रहे।

बुधवार को राजमार्ग से पुलिस चौकी राजातालाब से कचनार, रानी बाज़ार पंचक्रोशी मार्ग प्रतिबंधित मार्ग होने के बावजूद भी चार पहिया वाहन अंदर जाते नजर आए। इसे स्थानीय पुलिस की लापरवाही कहें या फिर वाहन चालकों की दबंगई। बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित होने के बाबजूद भी बड़े वाहन बाजार में आकर जाम की स्थिति बनाते हैं जिसके कारण बाइक सवार व पैदल चलने वाले लोगों को खास दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

लगन को लेकर बाजार में खरीदारी करने वाले लोगों की खासा भीड़ देखी जा रही है और बाइक सवार दुकानों के बाहर खरीदारी करते समय अपने वाहन दुकान के बाहर खड़े कर लेते हैं। यदि कोई बड़ा वाहन दिन में अंदर नो एंट्री होने के बाबजूद प्रवेश कर जाता है तो घंटों तक जाम की स्थिति पैदा हो जाती है।

नो एंट्री के बावजूद कैसे आते बड़े वाहन अंदर लगन के मद्देनजर बाज़ार में ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा सभी चौराहों पर पुलिस तैनात रहती है और जिनका काम बाजार में जाम की समस्या से जनता को निदान दिलाना है। नो एंट्री में बड़े वाहनों को प्रवेश रोकने के लिए चौराहों पर होमगार्ड भी तैनात किए जाते हैं।

अब इसे पुलिस की लापरवाही कहा जाए या फिर वाहन चालकों की दबंगई, जो प्रवेश वर्जित होने के बावजूद भी बाजारों में वाहन लेकर जाम की समस्या पैदा करते हैं। पूरे मामले को लेकर स्थानीय राजातालाब पुलिस चौकी प्रभारी को लिखित और पुलिस के आलाधिकारियों को ट्वीट कर समस्या के समाधान की माँग सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने किया है।

राजकुमार गुप्ता

Click