नवरात्र अष्टमी पर मां संकटा देवी धाम में श्रद्धालुओं का लगा तांता

11

श्रद्धालुओं ने गेगासो गंगा घाट पर लगाईं आस्था की डुबकी, मां संकटा देवी के दर्शन

लालगंज, रायबरेली। मां गंगा के पावन तट पर स्थित संकटा देवी धाम में नवरात्रि की महा अष्टमी को दिनभर श्रद्धालुओं का दर्शन पूजन के लिए तांता लगा रहा।

दर्शन पूजन के साथ-साथ श्रद्धालुओं ने अपने बच्चों के मुंडन छेदन संस्कार भी कराये। आल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुशील शुक्ला ,भाजपा के महामंत्री विकेश द्विवेदी सहित पत्रकार बंधु विकास तिवारी, संदीप फिजा आदि ने भी मंदिर पहुंचकर महामाई का आशीर्वाद प्राप्त किया।

वास्तव में मां गंगा तट पर स्थित संकटा देवी धाम तो ऐसे भी भक्तों के लिए आस्था का केंद्र है लेकिन नवरात्रि पर मंदिर में बहुत भीड़ होती है। दर्शन पूजन करने वालों का संकट मां संकटा देवी हर लेती हैं। इसी आस्था और विश्वास के साथ महा अष्टमी के दिन दूरदराज से भी श्रद्धालु मंदिर दर्शन पूजन करने पहुंचते हैं।

मंदिर के पुजारी संतोष तिवारी का कहना है कि सच्चे मन से पूजा करने वाले हर भक्त की मनोकामना पूरी होती है। आदि शक्ति मां संकटा देवी हर कष्ट को हरने वाली हैं। यहां आने वाले श्रद्धालु कभी निराश नहीं होते हैं। वैसे तो यहां हमेशा श्रद्धा लु पूजा करने आते रहते हैं लेकिन नवरात्रि के दिनों में दिनभर महामाई के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है।

आसपास के कई जिलों के लोग मां संकटा देवी धाम दर्शन करने पहुंचते हैं। रविवार को गंगा तट पर सैकड़ो वाहनों का जमघट लगा रहा। पुलिस प्रशासन की तरफ से भी समुचित व्यवस्था की गई थी।

  • संदीप कुमार फिजा
Click