नहर पुल पर सड़क किनारे लगने वाली बाज़ार से हादसे का भय

21
  • बाल्हेमऊ नहर पुल सड़क की पटरी के दोनों किनारों में सजती दुकानें
  • नहर पुल की पटरी पर अवैध तरीके से लगती दुकानें

लालगंज, रायबरेली। बाल्हेमऊ गांव में एनएच 232 की नहर पुलिया पर प्रतिदिन सड़क किनारे बाजार लग रही है। शाम को बाजार में सब्जी खरीदने आए ग्राहकों की भीड़ सड़क पर जमा हो जाती है। ऐसी स्थिति में सड़क पर हर वक्त हादसे का भय बना रहता है।

आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के निकट बाल्हेमऊ नहर पुलिया के पास हाईवे के किनारे प्रतिदिन सब्जी बाजार लगती है। दुकानदार सड़क किनारे ही बोरा बिछाकर सब्जी, किराना, मांस आदि की विक्री करते हैं। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के कर्मचारियों के साथ ही आसपास के कई गांव के लोग बाजार में खरीदारी करने के लिए आते हैं।

शाम होते ही ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ती है। जिससे सड़क पर अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है। भीड़ के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि हाईवे में बड़े वाहनों का दिन रात आवागमन रहता है। सड़क की पटरी के दोनों किनारो पर दुकानें सजने के कारण वाहनों को निकलने में असुविधा होती है।

वाहनों के कारण लगने वाले जाम को खुलवाने के लिए स्थानीय पुलिस की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। ऐसी स्थिति में सड़क पर लग रही बाजार में हर वक्त हादसे का खतरा बना रहता है।

  • संदीप कुमार फिजा
Click