अब सिर्फ 8 घण्टे ही ड्यूटी करेंगे पुलिसकर्मी – कमिश्नर

31

यूपी की राजधानी लखनऊ के पुलिसकर्मियों के लिए पुलिस कमिश्नर की तरफ से एक राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, पुलिस कमिश्नर ने ये घोषणा की है कि किसी भी पुलिसकर्मी से आठ घंटे से ज्यादा की ड्यूटी नहीं ली जाएगी। पुलिसकर्मियों के बढ़ते तनाव को देखते हुए ये कहा गया है कि अब से तीन शिफ्ट में पुलिसकर्मी ड्यूटी करेंगे और किसी को भी प्रेशर नही दिया जाएगा। पुलिस आयुक्त के इस नई पहल से पुलिसकर्मियों में खुशी का माहौल है।

पुलिस कमिश्नर ने किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक, लंबे समय से पुलिसकर्मी काम के बोझ के तले परेशान थे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिसकर्मियों को राहत देने के लिए लखनऊ पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने यह पहल की है। अब से तीन शिफ्ट में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। अब पुलिसकर्मियों को आठ घंटे की ड्यूटी से काफी राहत मिलेगी और वह परिवार के साथ खुद के स्वास्थ्य पर भी ध्यान रख सकेंगे।

कई बार हो चुका है ऐलान

आपको बता दें कि कई सालों से पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की योजना भी अधर में है। कई बार इसको लेकर प्रस्ताव तैयार हुई, लेकिन यह धरातल पर नहीं आ सकी। कई जगह ऐलान भी किया गया लेकिन प्रॉपर तरीके से इसकी शुरुआत नहीं हो पाई, लेकिन कमिश्नर के ऐलान के बाद एक बार फिर पुलिसकर्मियों में उम्मीद की किरण जगी है।

Click