संस्थापक स्व.बाबू बालेश्वर लाल की सादगी के साथ मनाई गई 37 वीं पुण्यतिथि

22

संस्थापक जी के द्वारा तय किए गए संगठन के आदर्श नियमों का पालन कर अर्पित करें सच्ची श्रद्धांजलि –  मोहम्मद यूनुस खान

श्रद्धांजलि सभा व विचार गोष्ठी का किया गया आयोजन,वक्ताओं ने रखे अपने-अपने विचार

महोबा , ग्रामीण पत्रकार एशोसिएशन उत्तर प्रदेश के संस्थापक स्व.श्री बाबू बालेश्वर लाल की 37 वीं पुण्यतिथि मुख्यालय में मीनू आइस फैक्ट्री स्थित ग्रा.प.ए जिला कार्यालय में बड़ी सादगी के साथ मनाई गई। संस्थापक जी की आयोजित पुण्यतिथि के अवसर पर उपस्थित पत्रकारों ने स्व.श्री बाबू बालेश्वर लाल के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मंडल अध्यक्ष मुहम्मद यूनुस खान,जिलाध्यक्ष जमाल अहमबद कादरी एवं कार्यक्रम की संयोजिका मंडल महासचिव रोली गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहें।

कार्यक्रम की शुरुआत में सर्वप्रथम जिला महासचिव देवेंद्र अरजरिया द्वारा संस्थापक जी के संबंध में बताते हुए कहा कि जिस प्रकार से संगठन को एक मजबूत स्तंभ के रूप में तैयार किया है उसका मुख्य श्रेय संस्थापक जी को जाता है उन्होंने ग्रामीण पत्रकारों के लिए एक ऐसा संगठन तैयार किया है जिसका आज हम सभी को लाभ प्राप्त हो रहा है इसी क्रम में उन्होंने आगे संस्थापक जी के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए जिला अध्यक्ष जमाल अहमद कादरी जी को आमंत्रित किया।

जिलाध्यक्ष जमाल अहमद कादरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज ग्रा.प.ए के संस्थापक स्व श्री बाबू बालेश्वर लाल की 37 वीं पुण्यतिथि है जिसको आज हम मना रहे और उनको स्मरण कर रहें हैं। आपने अपने उद्बोधन में कहा कि ग्रा.प.ए मात्र एक ऐसा संगठन है जो उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा है यह सब बाबू बालेश्वर लाल जी की ही देन है जिस पेड़ के नीचे आज हम सब बैठे हुए हैं। इसके उपरांत कार्यक्रम में उपस्थित अनिल सेन, श्याम जी तिवारी ,मोहम्मद शफीक ,सुरेन्द्र कुमार निराला, हरिसिंह,आदि ने भी संबोधित किया इसके बाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद मोहम्मद यूनुस खान ने उपस्थित पत्रकारों को बताया कि बाबू बालेश्वर लाल जी का जन्म 1930 में बलिया जनपद के गढ़वाल में हुआ था जिन्होंने ग्रा.प.ए का विस्तार 25 पैसे के पोस्ट कार्ड से किया था। आपने उपस्थित ग्रामीण पत्रकारों से संगठन के प्रति समर्पित व संगठित रहने पर जोर दिया और कहा कि संगठन में ईमानदारी व लगन के साथ रहे।संगठन आपके साथ है।

संगठन के प्रत्येक सदस्य के सुख दुःख का साथी ग्रा.प.ए परिवार है,किसी भी साथी के साथ कोई घटना घटती है तो मैं पृरे मनोयोग के साथ आधी रात्रि को तैयार हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रा.प ए एक बेदाग स्वच्छ छवि का संगठन है जो पूरे उत्तर प्रदेश में है ऐसा कोई स्थान नही है जहां ग्रामीण पत्रकार न हो। आपने अपने उद्बोधन में संगठन को मजबूत बनाए रखने व  एकत्र रहने पर बल दिया। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद कार्यक्रम संयोजिका मंडल महासचिव रोली गुप्ता ने सभी आगन्तुकों का आभार ब्यक्त किया।कार्यक्रम का कुशल संचालन ग्रा.प.ए जिला महामंत्री देवेन्द्र अरजरिया  द्वारा किया गया। बैठक में अजय व्यास, अनिल सेन ,इफ्तखार अली, अजय सुधांशु अग्रवाल,करन सिंह, मुस्तकीम पठान, महेश नायक,राजू पटैरिया, सुरेंद्र कुमार निराला, तहसीम खान, सामंत सिंह ,फैजान अली, चंद्रशेखर, हरि सिंह राजपूत, चांद बाबू, सलमान खान ,तीरथ यादव आदि सहित संगठन के आधा सैकड़ा पदाधिकारी सहित सदस्य मौजूद रहे। 

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click