आरबीपीएस की छात्रायें करेंगी नेशनल थ्रोबाॅल चैन्पियनशिप में यूपी का नेतृत्व

16

पढाई के बाद आरबीपीएस ने खेलों में जमाई धाक।

छात्राओं ने दिलाया महोबा को स्टेट चैम्पियन का खिताब जबकि छात्रों की टीम रही तीसरे स्थान पर।

तीन अक्टूबर को हैदराबाद में नेशनल चैम्पियनशिप में यूपी का प्रतिनिधित्व करेगी महोबा की टीम।

कुलपहाड़ ( महोबा ) , अपनी गुणवत्तापरक शिक्षा केे लिए पहचान बना चुके रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल के छात्र पढ़ाई के साथ खेलों में भी परचम फहरा रहे हैं।
         महोबा में आयोजित स्टेट थ्रोबाॅल चैम्पियनशिप में बालिका वर्ग में महोबा की टीम ने फाईनल मुकाबले में झांसी को 2- 0 से पराजित कर चैम्पियनशिप जीत ली। गौरतलब है कि महोबा की बालिका वर्ग की पूरी टीम में आरबीपीएस की छात्राओं का कब्जा है। महोबा की टीम की कप्तान आराध्या राजपूत समेत सभी खिलाड़ी महक , ईशाशक्ति , आराध्या अग्रवाल , प्रीति , कशिश , काव्या बिलथरे , पलक , अनन्या , व माही गुप्ता सभी आरबीपीएस स्कूल की छात्राएं हैं। ये छात्रायें पंजाब के पटियाला में आयोजित चैन्पियनशिप में भी यूपी का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। यूपी की ये विजेता टीम अब तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 3 अक्टूबर से 7  अक्टूबर तक आयोजित होने वाली नेशनल चैम्पियनशिप में प्रतिभाग करेगी।
          बालक वर्ग में महोबा की टीम सेमीफाईनल तक पहुंचने में सफल रही। तीसरे स्थान के लिए महोबा की टीम का मुकाबला लखनऊ से हुआ। बालकों ने एकतरफा मुकाबले में लखनऊ को 2-0 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। गौरतलब है कि जिला थ्रोबाल की बालकों की टीम में भी आरबीपीएस के खिलाडियों का दबदबा है।
दोनों ही टीमों को स्पोर्टस टीचर मो. अरशद प्रशिक्षण दे रहे हैं।
आरबीपीएस के प्रिंसिपल अमित अग्रवाल के अनुसार पढाई के साथ साथ खेल व सहशैक्षणिक गतिविधियों को भी विद्यालय उतनी ही गंभीरता से कराता है ताकि बच्चों की छिपी प्रतिभा को निखारा जा सके।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click