यूपी के राजा भैया पर धामी सरकार का एक्शन, नप गई करोड़ों की जमीन, पत्नी भावनी सिंह से जुड़ा है केस

190

Raja Bhaiya News: यूपी के चर्चित नेता राजा भैया की जमीन पर उत्तराखंड की धामी सरकार का एक्शन सामने आया है। नैनीताल प्रशासन ने 27 नाली जमीन जब्त कर ली है। यह जमीन राजा भैया की पत्नी भावनी सिंह के नाम पर थी।

नैनीतालः यूपी के बाहुबली नेता राजा भैया की पत्नी को उत्तराखंड सरकार ने तगड़ा झटका दिया। उनकी पत्नी के नाम पर खरीद गई जमीन को सरकार ने जब्त कर लिया। नैनीताल जिला प्रशासन ने शुक्रवार को 27 नाली जमीन पर कब्जा कर लिया। कैंची धाम के उपजिलाधिकारी विपिन चंद्र के मुताबिक, राजा भैया की पत्नी भावनी सिंह ने साल 2006 में .555 हेक्टेयर जमीन खरीदी थी। जो कैंची धाम के (कौश्यकुटौली) के पास स्थित थी। बीते दिन राजस्व विभाग की टीम ने उसे जब्त किया।

भावनी सिंह ने यह जमीन साल 2007 में खेती के लिए खरीदी थी। इसमें लगभग 27.5 नाली (0.555 हेक्टेयर) भूमि पर 16 साल बाद भी खेती नहीं की गई। इस पर राजस्व विभाग ने भूमि सरकार के खाते में दर्ज कर ली है। मामले को लेकर भावनी सिंह की ओर से कमिश्नर कोर्ट और राजस्व बोर्ड में भी अपील की गई थी, लेकिन वहां वह हार गईं। बता दें कि, प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा इलाके से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया उप्र की राजनीति में एक चर्चित नाम हैं। उनकी यूपी के साथ ही कई प्रदेशों में उनकी संपत्ति है।

रिपोर्ट – दुर्गेश सिंह

Click