सिंचाई के रुपये मांगने पर कर दी हत्या, खुलासा

11
photo 04
पुलिस गिरफ्त में खड़े अभियुक्त कृष्ण कांत मिश्रा व् जगदीश
कौशाम्बी | पूरामुफ्ती पुलिस ने किसान इंद्र नारायण हत्या कांड का खुलासा मंगलवार को किया है। पुलिस ने हत्या कांड के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को दिए बयान में आरोपितों ने हत्या का कारण सिचाई के बाकी 1300 रुपये को बताया। जिसे मृतक गांव वालो के सामने मांग पर आरोपित को जलील करता था। पुलिस ने आरोपितों के पास से हत्या में प्रयोग किया गया आला-क़त्ल बरामद कर लिया है। 
 
गौरतलब है कि 23 व् 24 अप्रैल की रात पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के बाहर नलकूप में किसान इंद्र नारायण पाण्डेय की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी। लाक-डाउन की हालत में हत्या ने पुलिस की सक्रियता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए थे। 
 
घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी अभिनन्दन, एएसपी अशोक कुमार, सीओ चायल समेत एसडीएम चायल ज्योति मौर्य ने मौकाए वारदात का निरीक्षण किया था। हत्या के पीछे मृतक इंद्र नारायण के परिजन भी पुलिस को कोई ठोस कारण नहीं बता सके। फारेंसिक व् दाग़ स्कवायर्ड टीम में घटना स्थल से कुछ अहम् सबूत हासिल किये थे। सबूतों के आधार पर जाँच कर रही पूरामुफ्ती पुलिस व् सर्विलांस टीम ने मुखबिरों के जरिये गांव के दो संदिघ्द लोगो को हिरासत में लेकर पूंछ-तांछ शुरू की। 
 
हिरसात मे लिए गए अभियुक्त कृष्ण कांत मिश्रा पुत्र स्व भोला नाथ मिश्रा निवासी फतेहपुर व् जगदीश पासी पुत्र राम चंद्र पासी निवासी बिहका थाना पूरामुफ्ती ने पूँछ-तांछ में अपना जुर्म कबूल करते हुए हत्या की बात स्वीकार कर ली। पुलिस को दिए बयान में कृष्ण कांत ने बताया, मृतक इंद्र नारायण पाण्डेय उसे खेतो के सिचाई के बाकी 1300 रुपये के लिए जलील करता था। गांव वालो के सामने रुपये मांग कर सबके सामने बेइज्जत करता था। हत्या की रात उसके जगदीश के साथ मिलकर नलकूप मे बैठ कर शराब पी और फिर नशे में होने पर मृतक के सर पर ईंट से वार कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपितों ने हत्या में प्रयोग की गई ईंट, शराब की बोतल, गिलास व् मृतक की लुंगी बरामद कर ली है। 
 
एएसपी अशोक कुमार ने बताया, पूरामुफ्ती पुलिस व् सर्विलांस टीम ने संयुक्त रूप से काम करते हुए इंद्र नारायण हत्या कांड का सफल अनावरण किया है। अभियुक्त कृष्ण कान्त ने रुपये मांगने पर बेइज्जती महसूस करते हुए हत्या कारित की है। उसके इस कृत्य में जगदीश ने उसका साथ दिया था। दोनों अभियुक्तों को लिखापढ़ी कर जेल भेजा जा रहा है। 
Click