आज़ाद शक्ति सेवा संगठन 33 दिनों से लगातार कर रहा ज़रूरतमंदों की सहायता

13

इनपुट – सुरेश कुमार

रायबरेली । आजाद सेवा संगठन के द्वारा चलाई जा रही मुहिम ‘भूखों को भोजन‘ जरूरतमंदों को राशन व सहायता दिए जाने का क्रम सुचारू रूप से चल रहा है। पिछले 33 दिनों से आजाद शक्ति सेवा संगठन बराबर जरूरतमंदों, भूखों, बेघरों, विकलांगों, मानसिक रूप से दिव्यांगों व ऐसे व्यक्तियों की जो अपने भोजन का इंतजाम करने में इन दिनों असमर्थ हैं।

आजाद शक्ति सेवा संगठन के अध्यक्ष एडवोकेट गोविंद चौहान ने बताया कि संगठन जो भी उसके पास साधन संसाधन मौजूद है उनका शत प्रतिशत इस्तेमाल जरूरतमंदों की सहायता के लिए कर रहा है। संगठन के द्वारा चलाई जा रही मुहिम ‘भूखों को भोजन’ जरूरतमंदों को राशन व मदद में कई सहयोगियों ने अब तक सहयोग किया है जो भी सहयोगियों के द्वारा सहायता स्वरूप सहयोग किया जा रहा है चाहे वह आर्थिक सहयोग हो, चाहे वह राशन संगठन को दिए जाने का सहयोग हो या कोई ऐसा सुझाव जिससे संगठन अपने कार्यों को सुचारू रूप से संचालित कर सके। ऐसा करने वाले सभी सहयोगियों का संगठन की ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद है वंदन अभिनंदन है।

आजाद शक्ति सेवा संगठन के मार्गदर्शक इंजीनियर अनेंद्र सिंह ने बताया किस संगठन के द्वारा पूरी ईमानदारी निष्ठा और लगन के साथ कार्यों को किया जा रहा है। सहयोगियों के द्वारा जो भी सहयोग दिया जा रहा है उसका शत-प्रतिशत सदुपयोग करने के लिए संगठन कटिबद्ध है। लगातार 33 दिनों से संगठन अपनी सेवाएं जरूरतमंदों को दे रहा है।

आजाद शक्ति सेवा संगठन के उपाध्यक्ष संतोष सोनकर ने बताया कि संगठन के द्वारा चलाई जा रही मुहिम में शीघ्र ही पशु सेवा को भी सम्मिलित किया जाएगा क्योंकि इस समय जो पशु इधर उधर घूम कर अपने भोजन का प्रबंध कर लेते थे उनके भोजन की भी किल्लत आ रही है। इसका संज्ञान संगठन के द्वारा लिया जा रहा है और जल्द ही पशु सेवा का सुचारू कार्यक्रम बनाकर उस पर कार्य करने का संगठन का प्रयास रहेगा।

संगठन के इन कार्यों को सुचारु रुप से फलीभूत करने में संगठन के जिन सहयोगी साथियों का नित्य सहयोग मिलता है उनमें से कौशलेंद्र सिंह, गुड्डू सिंह, संदीप तिवारी, भोलू सोनकर, सत्येंद्र सिंह, डॉ विपुल सिंह, अजय चौधरी, अमित वर्मा, नीरज शर्मा, हार्दिक साथियों के द्वारा रोज संगठन के कार्यों में सहयोग किया जाता है।

Click