जेएनवी के 21 छात्र-छात्राएं मैसूर किये गए रवाना

14
photo-02
मैसूर रवाना होने से पहले डीएम ने बात करते स्टूडेंट

कौशाम्बी | जनपद के टेवा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में रहकर पढाई कर रहे पढाई कर रहे 21 छात्र-छात्राओं को मैसूर (तेलंगाना) रवाना कर दिया गया है। ये छात्र-छात्राये माइग्रेशन के आधार पर मैसूर जेएनवी से आकर पढाई कर रहे थे। जो कोरोना के चलते हुए लाक-डाउन में फस अपने गृह नगर नहीं जा पा रहे थे। इस दौरान जिला अधिकारी मनीष वर्मा ने बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 
 
प्राचार्य विमल कुमार मिश्रा ने बताया, जवाहर नवोदय विद्यालय टेंवा में माइग्रेशन में आये जवाहर नवोदय विद्यालय मैसूर के कुल 21 बच्चों को जनपद से 900 किलोमीटर दूर आदिलाबाद (तेलंगाना) हेतु बस द्वारा भेजा गया। ये बच्चे लाॅकडाउन की वजह से डेढ़ महीने से जवाहर नवोदय विद्यालय टेंवा कौशाम्बी में फंसे हुए थे। प्रत्येक वर्ष जवाहर नवोदय विद्यालय कौशाम्बी में कक्षा 9वी में 30 प्रतिशत बच्चे जवाहर नवोदय विद्यालय मैसूर से आते है एवं 30 प्रतिशत बच्चे जवाहर नवोदय विद्यालय कौशाम्बी के बच्चे जवाहर नवोदय विद्यालय मैसूर जाते है। यह कार्यक्रम हिंदी भाषी क्षेत्र से नॉन हिंदी भाषी क्षेत्र में नवोदय विद्यालय समिति के ओर से माइग्रेशन प्रोग्राम के तहत होता है, जो की भारत सरकार के एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम को भी प्रोत्साहित कर रहा है। 
 
डीएम मनीष वर्मा ने बताया, विद्यार्थियों की सुरक्षा एवं संरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक महिला सहित कुल चार ससस्त्र पुलिस बल को भी बस में बच्चों के साथ भेजा गया है। सभी विद्यार्थियों सहित सभी एस्कॉर्ट टीम एवं बस ड्राइवर का स्वाथ्य परिक्षण भी किया गया सभी स्वाथ्य है। बस को सेनेटाइज़ करने के बाद ही रवाना किया गया। सभी के लिए मास्क एवं हैंड सेनेटाइज़र के साथ-साथ रास्ते में खाने हेतु प्रयाप्त भोजन एवं पीने हेतु  पानी की व्यवस्था भी की गई। बस में सोशल डिस्टेंस  का ख्याल रखा गया है। 
Click