ऑनलाइन संस्कार शिविर में शामिल हो रहे 13126 लोग

15

अहिंसा शाकाहार नैतिकता सदाचार पर चल रही है पाठशाला

बांदा— तारण तरण दिगंबर जैन समाज ने बच्चों तथा युवा पीढ़ी को शाकाहार ,अहिंसा ,सदाचार,नैतिक शिक्षा के साथ जैन दर्शन के मुख्य सिद्धांतों का बीजारोपण करने के मुख्य उद्देश्य को लेकर अर्हं पाठशाला द्वारा 10 मई से 17 मई तक अंतरराष्ट्रीय E-संस्कार शिविर का आयोजन चल रहा है इसमें डॉ. हुकमचंद भारिल्ल समेत समाज के कई विद्वान सम्बोधन कर रहे है ।

तारण तरण दिगंबर जैन समाज के केन्दीय शिविर प्रभारी कार्तिक शास्त्री ने बताया की कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए लॉग डाउन के द्वारान राज आज्ञा को मानते हुए अर्हं पाठशाला द्वारा भारत सहित विश्व के 6 देश में एक साथ इस ऑनलाइन शिविर का भव्य आयोजन किया जा रहा है जिसमें 13000 से अधिक विद्यार्थी एक साथ नैतिक शिक्षा, शाकाहार, सदाचार के साथ जैन दर्शन का क्रमिक अध्ययन कर रहे हैं जिसमें 300 से अधिक विद्वान तीन टाइम अध्यापन का कार्य करा रहे हैं और भजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जीवन जीने की कला भी सीखा रहे हैं।

अर्हं ई-शिविर को लेकर भारत सहित संपूर्ण विश्व में अति उत्साह का वातावरण बना हुआ है जो वर्तमान तकनीकी के माध्यम से पूरे विश्व में एक साथ शिविर संचालन हो रहा है जिसमें हमारे साथ डॉ. संजीव जी गोधा, पं.सुदीप शास्त्री, पं ज्ञायक शास्त्री, पं.विवेक शास्त्री, पं.अर्पित शास्त्री, पं. आकाश शास्त्री के साथ-साथ 300 युवा विद्वान अपनी कुशल सेवाएं देखकर जिन शासन की मंगल प्रभावना कर रहे हैं।

Click