जेईई एडवांस में आरबीपीएस के श्रवन अग्रवाल ने रचा इतिहास

15
  • जेईई एडवांस में श्रवन अग्रवाल को मिला 170वां स्थान

  • आरबीपीएस के अग्रिम अग्रवाल ने हासिल की 6015वीं रैंक

कुलपहाड़, महोबा। जिले के रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल के छात्र श्रवन अग्रवाल ने आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा में ऑल इंडिया 170 वीं रैंक हासिल कर इतिहास रच डाला है। विद्यालय के ही छात्र अग्रिम अग्रवाल ने 6015 रैंक पाकर सफलता हासिल की।

रविवार को घोषित परीक्षा परिणाम में रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल के छात्र श्रवन अग्रवाल ने 170 वीं रैंक हासिल कर साबित कर दिया कि प्रतिभाएं अपने लिए सफलता के रास्ते खुद बना लेती हैं। श्रवन केे पिता नीरज अग्रवाल बांदा में लोक निर्माण विभाग में लिपिक पद पर कार्यरत हैं जबकि मां निहारिका अग्रवाल गवर्नमेंट टीचर हैं।

श्रवन ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में 95.6 फीसदी अंक हासिल कर जिला टाॅप किया था। श्रवन की तमन्ना कम्प्यूटर साइंटिस्ट बनने की है। परीक्षा परिणाम के आधार पर संभावना जताई जा रही है कि श्रवन के किसी न किसी प्रतिष्ठित आईआईटी कालेज में एडमीशन मिल जाएगा।

आरबीपीएस के ही छात्र अग्रिम अग्रवाल ने जेईई एडवांस परीक्षा में 6015 वीं रैंक हासिल की है। अग्रिम के पिता शरद अग्रवाल बिजनेसमेन हैं व मां अंजलि गृहणी हैं। अग्रिम ने भी 12 वीं परीक्षा में 93.2 फीसदी अंक हासिल किए थे।

आरबीपीएस के प्रिंसिपल अमित अग्रवाल ने श्रवन व अग्रिम को बधाई देते हुए कहा है कि पूरे आरबीपीएस को आप दोनों पर नाज है।

विद्यालय के डायरेक्टर राकेश कुमार ने कहा है कि श्रवन और अग्रिम की सफलता ने साबित कर दिया है कि बुंदेलखंड में भी अब स्टूडेंट सिंसियर होकर पढाई को फोकस कर रहे हैं। उन्होंने घोषणा की कि विद्यालय परिवार श्रवन , अग्रिम व पलक तीनों मेधावियों को सम्मानित करेगा। छात्रों के इस परिणाम ने न केवल आरबीपीएस को गौरवान्वित किया है बल्कि समूचे बुंदेलखंड के बच्चों के लिए सफलता के नए रास्ते खोल दिए हैं।

  • राकेश कुमार अग्रवाल
Click