इस थाना क्षेत्र में खुलेआम बिक रही अवैध शराब, वीडियो वायरल

195

पुलिस की साठगांठ से चल रहा अवैध शराब का कारोबार

खीरों, रायबरेली। अवैध शराब का धंधा कुटीर उद्योग बन चुका है। आम इंसानों की जिंदगियां सस्ती हो चुकी हैं। सरकार कानून व्यवस्था चाक-चौबंद करने के दावे तो जरूर करती है, लेकिन पुलिस उन दावों की हवा निकालती नज़र आ रही है। ऐसा ही एक मामला खीरों थाना क्षेत्र के अंतर्गत दर्जनों गांवों में अवैध शराब का धंधा पुलिस की सरपरस्ती में फल फूल रहा है। खुलेआम बाजारों में अवैध कच्ची शराब बेची जा रही है। जिसे पीने के बाद लोगों की जिंदगियां और घर तबाह हो रहे हैं।


पूरे चौधराइन मजरे बरौला गांव की बाजार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ महिलाएं बैठ कर बड़े ही तसल्ली से निडर होकर अवैध शराब की बिक्री कर रही हैं। तलब बुझाने के लिए कई लोग उनके पास आते और कच्ची शराब खरीदते व पीते दिखाई दे रहे हैं।

वायरल वीडियो से साबित हो रहा है कि पुलिस की सेटिंग से कच्ची अवैध शराब का धंधा क्षेत्र में जोरों पर है। थाना क्षेत्र के कलुआ खेड़ा, पृथ्वी खेड़ा, पाहो, धुराई, महरानीगंज समेत दर्जनों गांवों में अवैध शराब बनाई जा रही है।

दर्जनों बाजारों और कुछ दूरदराज के सुनसान इलाकों में इसकी बिक्रीधड़ल्ले से की जा रही है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि पुलिस चाह ले तो पत्ता तक नहीं हिल सकता। फिर अवैध शराब का फलता फूलता कारोबार यह साबित करने के लिए काफी है कि पुलिस नीति और नियति के निमित्त कितनी साफ है। पुलिस से सवाल भी बनता है क्योंकि खीरों पुलिस योगी सरकार को चुनौती दे रही है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click