और जब गाय ने दिया तीन आंखों वाले अजूबे बछड़े को जन्म

7

रायबरेली-रायबरेली जिले में एक गाय ने एक अदभुत बछडे को जन्म दिया जिसके तीन आंखे हैं. इस बात के जानकारी के बाद से बड़ी संख्या में लोग इसे देखने आ रहे हैं।आपको बताते चले  रायबरेली जिले के डलमऊ तहसील के अंतर्गत बिबानहार ग्राम में सकट पूजा के दिन  घर पर गाय ने एक अदभुत बछडे को जन्म दिया जिसके तीन आंखे हैं. गाय के इस अद्भुत बछडे के जन्म की जानकारी मिलने पर बडी़ संख्या में लोग इसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं इसे ईश्वरीय अवतार मानते हुए पूजा-अर्चना में भी जूटे हुए हैं.

दूर – दूर से लोग बछडे को देखने आ रहे है

डलमऊ तहसील क्षेत्र के बिबानहार गांव में जन्मे इस अदभुत बछडे की तीन आंखे है. जिसे लोग इसे धार्मिक आस्था से जोड़ कर देख रहे हैं. दूर- दूर से लोग इसके दर्शन करने के लिए भी आ रहे है. दर्शन कर लोग नारियल और पैसे भी भेंट कर रहे है. ग्रामीण धर्मराज का कहना है कि इस बच्चे का त्रिनेत्र हैं जो शंकर भगवान का प्रतिरूप है.

बछडा है पूरी तरह स्वस्थ

इस अदभुत बछडे के जन्म से परिवार के लोग इसे ईश्वरीय आशिर्वाद मानकर प्रफुल्लित हो रहे हैं. दूर-दूर से लोग इस बछडे को देखने के लिए आ रहे लोग इसे भगवान का रूप भी मान रहे है  इस संबंध में उनके परिवार के सदस्य का कहना है कि बछडे का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया जिसमें वह पूरी तरह स्वस्थ है. जब बच्चे का जन्म हुआ तो हम लोग इसे देखकर अचंभित हो गए जब और गौर से देखा तो पता चला कि बछिया के माथे पर तीसरी आंख है जिसे हम भगवान का स्वरूप मान रहे हैं और भगवान ने हमें दर्शन दिया है जिसे हम भगवान शिव का अवतार भी मान रहे है.

भगवान शिव का अवतार मान रह है लोग

इस अद्भुत बछड़े के जन्म की सूचना से अंचल में कौतूहल का विषय बना हुआ है. जिसे देखने के लिए दूर दराज से लोग आ रहे हैं. सकट पूजन की संध्या पर इस अद्भुत बछडे के जन्म को भगवान स्वरूप माना जा रहा है. लोग अपनी आस्था के अनुसार बछड़े को अगरबत्ती दिखाकर पूजा-पाठ किया जा रहा है साथ ही बछड़े को नारियल चढ़ाकर आशीर्वाद भी लिया जा रहा है

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click