और जब सिटी मजिस्ट्रेट ने सीलकर दिया देशी शराब का ठेका

513

रायबरेली-जिला प्रशासन द्वारा होली के त्योहार के मद्देनजर देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में सीओ सिटी, आबकारी विभाग व त्रिपुला चौकी इंचार्ज द्वारा त्रिपुला चौराहा स्थित देशी के ठेके पर औचक निरीक्षण किया गया ,जिससे ठेका मालिकों व लोगों में हड़कंप मच गया।जाँच में टीम ने पाया कि स्टॉक रेजिस्टर के हिसाब से माल नही मौके पर मौजूद था स्टॉक में जो अंकित था और माल जो मौजूद था उसमें काफी अंतर था स्टॉक में हेरा फेरी पाए जाने पर सिटी मजिस्ट्रेट ने तत्काल दुकान को सील कर दिया साथ ही देशी ठेके पर मौजूद गन्दगी को देखते हुए गन्दगी का भी जुर्माना लगाने के आदेश दे दिए ।

निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने देसी व अंग्रेजी शराब के ठेकों के साथ बियर की दुकानों का भी निरीक्षण किया। मालूम हो जनपद के पहाडपुर में नकली शराब के सेवन से 10 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद से जिला प्रशासन पूरी तरह सजग और सतर्क हो रखा है। होली पर अवैध रूप से बिकने वाली शराब को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है। ऐसे में पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने शहर के शराब ठेकों का औचक निरीक्षण किया, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया।

 

अबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि त्योहार को देखते हुए अभियान चलाया जा रहा है। अगर कोई शिकायत मिलती है। तो आबकारी विभाग की टीम तुरंत उस पर कार्रवाई करती है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click