केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने यूपी की 80 सीटों के साथ रायबरेली सीट भी जिताने का किया आह्वान

28

रायबरेली। केंद्र की मोदी सरकार के उपलब्धियों भरें ऐतिहासिक सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भाजपा संगठन द्वारा महासम्पर्क अभियान के अन्तर्गत निर्धारित कार्यक्रमों के तहत केन्द्रीय कृषि, किसान कल्याण मंत्री एवं रायबरेली लोकसभा क्षेत्र के केन्द्रीय प्रवासी मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने रायबरेली लोकसभा क्षेत्र के सदर विधानसभा में जी०आई०सी० ग्राउंड में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित किया।

देश के केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपने सम्बोधन में कहा कि पहले योजनाएं केवल कागज पर ही बनती थी, किसी भी योजना की घोषणा से लेकर उसके लागू होने तक उसकी लगातार मॉनिटरिंग की जाती है। चाहे वह प्रधानमंत्री आवास हो, उज्जवला योजना हो, स्वच्छता मिशन, स्वामित्व योजना, हर घर रोशनी आदि जैसी योजनाओं का लाभ सीधे आज जनता को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि किसानों, गरीबों को आगे बढ़ाने तथा गांवों एवं शहरों को विकसित करने के लिए अनेक कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके। रोजगार मिलने के फलस्वरूप देश की जीडीपी में गुणात्मक बढ़ोतरी होगी और भारत की अर्थव्यवस्था में और सुधार होगा।

केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा एक समय था जब भारत देश वैश्विक सम्मेलनों में पीछे हुआ करता था।लेकिन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज पूरी दुनिया में भारत की ऐसी स्थिति हो गई है कि दुनिया का कोई भी वैश्विक मंच हो जब तक भारत सहमत नहीं होता, तब तक उसकी बैठक का एजेंडा तय नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने उत्तर प्रदेश की साख को समाप्त करने का कार्य किया है। किसान अपना उत्पादन समर्थन मूल्य पर बेच सके, इसके लिए खरीद केन्द्र की स्थापना नहीं थी,सड़कें खराब थी, सिंचाई के साधन नहीं थे, बुंदेल खण्ड जैसे इलाकों में पीने का स्वच्छ पानी नहीं था, लेकिन केंद्र में मोदी जी एवं प्रदेश में योगी जी की डबल इंजन की सरकार ने आज उत्तर प्रदेश के लोगो को सभी मूलभूत सुविधाओं से जोड़ा गया है।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस बार मैं आप सब से अपील करता हूं कि रायबरेली समेत 80 सीटों पर बीजेपी का कमल खिल जाना चाहिए और मोदी जी को आप सब का आशीर्वाद मिलना चाहिए।

इसके पहले केन्द्रीय कृषि, किसान कल्याण मंत्री एवं रायबरेली लोकसभा क्षेत्र के केन्द्रीय प्रवासी मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने रायबरेली पी०डब्लू०डी० सर्किट हाउस में जिला अधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव, सीडीओ श्रीमती पूजा यादव, ए.डी.एम(ई) प्रफुल्ल त्रिपाठी सहित रायबरेली जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से रायबरेली में केंद्र की मोदी सरकार व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी लेकर उनकी समीक्षा की और सभी उपस्थित अधिकारियों को सरकार की योजनाओं को प्रभावशाली ढंग से आम जन मानस के बीज पहुंचाने की बात कही।

जनसभा में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त लोकसभा प्रभारी वीरेंद्र तिवारी ,जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्या ,जिले की प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला ,उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ,पूर्व विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह, विधायक अदिति सिंह, जिला अध्यक्ष रामगोपाल ,क्षेत्रीय मंत्री दिलीप यादव ,लोकसभा संयोजक आरबी सिंह ,पूर्व जिला अध्यक्ष सुशील शर्मा, सरेनी विधानसभा मीडिया संयोजक सुशील शुक्ला सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

  • संदीप कुमार फिजा
Click