ग्रीन कार्ड बनवाने के नाम पर ठगी का गोरखधंधा

12

दलाल ने लाखों निकलवा कर लाभार्थियों को हजारों थमाए

बेलाताल ( महोबा ) । भोले भाले अनपढ किसानों को ग्रीन कार्ड बनवाने के नाम पर ठगी का गोरखधंधा चल रहा है . ऐसे ही एक प्रकरण में दलाल ने ग्रीन कार्ड बनवाकर उससे लाखों रुपए निकालकर किसानों को चंद हजार थमाकर कर्जदार और बना दिया है . शिकायत पर पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है .
कुलपहाड कोतवाली के ग्राम विजयपुर निवासी सुरेश , लालदिमान , ध्यान पाल , पुष्पेन्द्र , हीरा गोविंदी , जगतराय ने लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र उपजिलाधिकारी को देकर पत्र में आरोप लगाया है कि गांव के ही संगीर पुत्र मंसूरा ने किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के बहाने अँगूठा निशानी लगवाकर कुलपहाड के इलाहाबाद बैंक के कैश काउंटर की लाईन में खडा कर दिया . सगीर ने सभी किसानों की धनराशि निकालकर उन लोगों को दो दो तीन तीन हजार देकर यह कहकर चलता कर दिया कि बकाया धनराशि अगली बार में प्राप्त होगी .

गांव के लोगों को ठगी के बारे में पता चलते ही उन्होंने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर सगीर मुहम्मद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर वसूली की मांग की है . गांववासियो के अनुसार लोगों के पौने दो लाख रुपए निकाल लिए गए हैं . प्रकरण की जांच पुलिस सब इंस्पेक्टर को सौंप दी गई है .

Click