मौदहा में घटिया सामग्री व मानक विहीन बनाई जा रही सड़क

40

मौदहा, हमीरपुर। घटिया सामग्री व मानक विहीन बनाई जा रही सड़क की शिकायत पर पहुंचे पालिका अध्यक्ष ने निर्माण कार्य रुकवाया और नियम अनुसार कार्य करने के लिए कड़ी चेतावनी दी है।

बताते चलें कि आठ लाख रुपए की लागत से सी सी एवं नाली निर्माण कार्य तहसील के पीछे मराठी पुरा में ठेकेदार बी एल कंट्रक्शन के द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिसकी शिकायत मोहल्ले के लोगों ने नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष राजा मोहम्मद ( श्रीनाथ) से की है।

मौके पर पहुंचे पालिका अध्यक्ष ने घटिया निर्माण कार्य रुकवा मानक विहीन कार्य को देख खांसा नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल प्रभाव से ठेकेदार को आदेश दिया कि निर्माण कार्य तत्काल बंद करा दो तथा जांच उपरांत निर्माण कार्य यदि सही हुआ तब कार्य कराया जाएगा तो वही मोहल्ले के चंद्र प्रकाश ने बताया कि लगातार कई दिनों से ठेकेदार के मनमानी के चलते मजबूरन शिकायत करनी पड़ी वही के निवासी कुट्टू भईया ने भी इसी संबंध में उच्च अधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई है।

स्थानीय निवासी संगीता ने बताया कि यह निर्माण कार्य जो हो रहा है वह पूरी तरह मानक विहीन है इसलिए शिकायत की गई है और जब तक कार्य ठीक जो मानक के अनुरूप नहीं कराया जाएगा तब तक कार्य होने नहीं दिया जाएगा।

इस संबंध में अवर अभियंता तोताराम ने बताया कि 15 वा वित्त के द्वारा आठ लाख रुपए की लागत से 3 सड़कें अगल बगल मराठी पुरा ही बनाई जा रही हैं जिसमें गुणवत्ता ठीक ना होने की शिकायत मिलने पर कार्य को रुकवा दिया गया।

  • एमडी प्रजापति
Click