चरखारी बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ

25

महोबा , चरखारी तहसील में स्थित बार सभा कक्ष में बुधवार को बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारीयों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न किया गया। नव निर्वाचित बार एसोसिएशन अध्यक्ष वीरेंद्र पाल सिंह राजपूत चौथी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि वह सदैव अधिवक्ता हित में कार्य करेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में बोलते हुए बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अरविंद सिंह चौहान ने कहा कि जब भी किसी भवन पर दृष्टि जाती है तो भवन की सुंदरता दिखाई पड़ती है लेकिन यदि भवन के नींव के पत्थरों पर ध्यान दिया जाए तो भवन सदैव सुंदर बना रहेगा पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व एवं नए अधिवक्ताओं को संगठन में जोड़ा जाना चाहिए, जब तक कोई अधिवक्ता कार्य कर रहा है उसे जोड़कर रखा जाना चाहिए भले ही वह ज्यादा सक्रिय न हो। अधिवक्ताओं द्वारा कार्य करने तक संगठन से हटाया नहीं जाना चाहिए। एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता नाथूराम यादव, निर्वाचन अधिकारी वरिष्ठ अधिवक्ता भास्कर तिवारी, भक्त राम शर्मा आदि ने भी अधिवक्ताओं के हित में अपना अपना उद्बोधन दिया।

वर्ष 2023- 24 के लिए बार एसोसिएशन के निर्विरोध निर्वाचित पदाधिकारियों में बार अध्यक्ष के लिए वीरेंद्र पाल सिंह राजपूत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए वीर सिंह चौहान, महामंत्री के लिए कालीचरण दीक्षित, कोषाध्यक्ष के लिए राहुल मिश्रा, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए कपिल कुमार उदेनियां, विनोद कुमार प्रजापति, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए ही चंद्रभान कुशवाहा, कनिष्ठ उपाध्यक्ष 10 वर्ष से कम के लिए अखिलेश कुमार शुक्ला सहित सभी निर्विरोध निर्वाचित बार पदाधिकारियों को शपथ एल्डर कमेटी अध्यक्ष नाथूराम यादव एवं वरिष्ठ अधिवक्ता केशव राजपूत द्वारा दिलवाई गई। कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्र सक्सेना, दिनेश सक्सेना, वरिष्ठ अधिवक्ता केदारनाथ तिवारी, गोविंद गोस्वामी, महेंद्र यादव सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं की उपस्थिति रही। कार्यक्रम के समापन पर पूर्व बार अध्यक्ष रहे कीर्तिशेष चंद्रिका प्रसाद मिश्रा को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click