जय माँ शीतला खेल मैदान में चल रहा क्रिकेट टूनामेंट

58

इचौली (हमीरपुर ) , मौदहा क्षेत्र के ग्राम इचौली में जय माँ शीतला खेल मैदान में चल रहे क्रिकेट टूनामेंट में शुक्रवार को फाइनल मैच इचौली और गुसियारी के बीच खेला गया जिसमे गुसियारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया गुसियारी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित पन्द्रह ओवर नौ विकेट खोकर 149 रन बनाये।
जिसमे गुसियारी के आलराउंडर बल्लेबाज शाहरुख खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 27 गेंद में 56 रन बनाए जिसमें 5 छक्के शामिल रहे। गुसियारी की टीम की शुरुआत बहुत अच्छी रही और ओपनिंग साझेदारी 7 ओवर में 79 रन पर पहला विकेट गिरा इचौली की तरफ से पहले अखिल ने एक और में दो विकेट लिए टीम इचौली को एक ही ओवर में दो सफलताएं दिलाई उसके पश्चात 12वें ओवर में रबाडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैडन ओवर डाला और चार विकेट हासिल किए। कमेटी की ओर से उनके विशेष खेल के लिए ₹1100 का नगद पुरस्कार दिया गया। कमेटी में उपस्थित मुख्य अतिथि श्री विपिन बिहारी पांडे जी कमेटी के प्रबंधक श्री अमित तिवारी जी ने प्रति छक्के पर ₹100 का पुरस्कार रख खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।
प्रधान इचौली गंगादीन वर्मा कमेटी अध्यक्ष फूलचंद तिवारी प्रबंधक अमित तिवारी जी ने फीता काटकर एवं खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर मुकाबला प्रारंभ किया। 150रनो का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी को पिच में उतरी इचौली टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही जाहिद और मनोज सस्ते में आउट हो और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे मानस त्रिपाठी खराब तरीके से रन आउट हुए और इचौली की जीत की उम्मीद है लगभग समाप्त हो रही थी रोहित अरोड़ा बड़ा शॉट खेलने के प्रयास मे कीपर को कैच दे बैठे। लगातार विकेट गिरने के कारण इचौली की टीम 12 ओवर में 93 रनों पर ऑल आउट हो गई और गुसियारी की टीम ने 56 रनों से यह मुकाबला अपने नाम किया। विजेता टीम को ट्रॉफी फूलचंद तिवारी जी गंगादीन वर्मा अमित्दत तिवारी जी ने दिया वही उपविजेता टीम को विपिन बिहारी पांडेय (जिला पंचायत सदस्य) धर्मेन्द्र सिंह एवं रिंकू तिवारी जी ने दिया। अतिथि के रूप में मुख्य अतिथि के रूप में युवा भाजपा नेता ऋषि राज सिंह ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। विजेता टीम को 21000/- तो वहीं उपविजेता टीम इचौली कप्तान श्यामू शुक्ला को 11000/ दिए गए। कॉमेंटेटर सोनू शुक्ला, जय सिंह यादव निर्णायक अंपायर नातीराजा सिंह एवं रामशरण पाल स्कोरर सुंदरम पांडे, आकाश शुक्ला रहे। मुकाबले में मैन ऑफ द मैच शाहरुख को दिया गया तथा बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट तौकीर को अमितदत्त तिवारी जी ने दिया
कमेटी कमेटी के उपाध्यक्ष कमलेश शुक्ला विनोद तिवारी सतीश तिवारी एवं राजा बाबू यादव मूलचंद तिवारी ने खिलाड़ियों को मेडल पहनाया एवम गिफ्ट प्रदान किया। बड़े फाइनल मुकाबले में कमेटी के प्रमुख सदस्य सोमजी तिवारी, ऋषि तिवारी अर्पित, यादव अनुज बाजपेई, अंकित बाजपेई, गोविंद शुक्ला, कमलदेव शुक्ला,पंकज शुक्ला, शिवम तिवारी व हजारों की संख्या में क्षेत्रवासी क्रिकेट प्रेमी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- एमडी प्रजापति

Click