डीजे बजाने को लेकर वर पक्ष और डीजे संचालकों में जमकर मारपीट

20
  • दोनों पक्षों में चली जमकर लाठियां, हुआ पथराव

  • पुलिस की मौजूदगी में देर रात में हो सका विवाह

कुलपहाड़, महोबा। डीजे बजाने को लेकर वर पक्ष और डीजे संचालक के बीच हुई मारपीट ने हिंसक रूप ले लिया। दोनों पक्षों के बीच हुए भीषण संघर्ष में देर रात जमकर लाठी, बांस-बल्लियां चलीं तो दूसरे पक्ष ने जमकर पथराव किया।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों पक्षों को किसी तरह समझा बुझाकर अपनी मौजूदगी में विवाह कराया।

नगर के लोहिया नगर निवासी अशोक बाल्मीकि की बेटी की शुक्रवार को शादी थी। देर रात बारात कदौरा से कुलपहाड़ पहुंची। जिस कारण डीजे संचालक ने देर रात डीजे बजाने पर रोक का हवाला देते हुए डीजे बजाने से इंकार कर दिया। जिससे बाराती नाराज हो गए। तू-तू मैं-मैं के दौरान एक बाराती ने डीजे संचालक को थप्पड जड दिया।

पिटाई से नाराज डीजे संचालक ने फोन कर अपने दोस्तों व परिजनों को बुलवा लिया। जिस विवाहघर से शादी हो रही थी संयोग से उस के पडोस में टिम्बर मर्चेट का बाडा था जिसमें बांस, बल्ली व डंडे रखे थे। डीजे संचालक व उसके साथियों ने बांस व डंडों से बरातियों की जमकर धुनाई की।

बारातियों ने भी जमकर पथराव किया। यह पूरा तमाशा नेशनल हाइवे पर बस स्टेंड से चंद मीटर की दूरी पर घट रहा था। मामला गंभीर होता देख किसी ने पुलिस को फोन कर दिया। दलबल के साथ मौके पर पुलिस को देखकर बराती भाग निकले। पुलिस ने मौके की नजाकत को देख तीनों पक्षों को समझाया व शादी की रस्मों को संपादित कराने के लिए कहा।

इस पूरे घटनाक्रम से वधू पक्ष भी बुरी तरह परेशान रहा। पुलिस बल की मौजूदगी में देर रात जयमाला व शादी की बाकी रस्में सम्पन्न कराई गईं।

  • राकेश कुमार अग्रवाल
Click