प्रदेश स्तरीय यूथ बाक्सिंग प्रतियोगिता में अनामिका ने जीता गोल्ड

8

नेशनल प्रतियोगिता के लिए प्रदेश बॉक्सिंग टीम का हिस्सा बनी-अनामिका
लालगंज रायबरेली।प्रदेश स्तरीय यूथ बाक्सिंग प्रतियोगिता में अनामिका ने जीता गोल्ड बनी नेशनल प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग टीम का हिस्सा। पांच से बारह जुलाई तक तमिलनाडु में आयोजित होगी नेशनल प्रतियोगिता। फिलहाल 22 जून से 3 जुलाई तक नोएडा में उत्तर प्रदेश बाक्सिंग संघ द्वारा आयोजित कैम्प में करेंगी विशेष प्रशिक्षण।
नोएडा में आयोजित प्रदेश स्तरीय यूथ बाक्सिंग प्रतियोगिता के फेदर वेट के खिताबी मुकाबले में रायबरेली के लालगंज कस्बे की प्रशिक्षु अनामिका यादव ने आगरा की खुशी रानी को 6-1 अंको से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया।
इससे पूर्व अनामिका ने क्वार्टर फाइनल में लखनऊ की मुक्केबाज मोनिका गौतम को और सेमीफाइनल में वाराणसी की शालिनी को हराकर फाइनल में दस्तक दी। खिताबी मुकाबले में अनामिका ने बाउट के पूरे समय तक प्रतिद्वंद्वी पर पंचों को प्रहार करते हुए दबदबा बनाकर अंत में खिताब जीत लिया।
गौरतलब है कि तिरुखा गांव निवासी अनामिका के आर्मी मैन पिता अवधेश जो कि दिल्ली आर्मी हेड क्वार्टर में तैनात हैं मैच के दौरान नोएडा में मौजूद थे उन्होंने बताया कि बिटिया ने क्वार्टर फाइनल से फाइनल तक आक्रामक प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मेरा काम सिर्फ हौसला बढ़ाना है तभी बिटिया के साथ यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि बिटिया के पंचों की आक्रमकता देखर मुझे बहुत खुशी हुई। अवधेश यादव ने कहा कि बिटिया अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करना चाहती है। मेरा भी प्रयास है कि उसके इस सपने को पूरा करने में मुझे भी आगे बढऩा होगा।
अनामिका ने बताया कि बाक्सिंग के जुनून और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पंच चलाने की चाह के चलते वह तिरूखा गांव से हर रोज करीब 15 किलोमीटर का सफर तय करके लालगंज कोच अताउर रहमान के पास बाक्सिंग का प्रशिक्षण लेने आती है। अनामिका ने कहा कि अगर सरकार की तरफ से थोड़ी भी सुविधा गांव के खिलाडिय़ों को मिल जाये तो ओलम्पिक में यहां से भी कई खिलाड़ी निकलने की क्षमता रखते हैं।
कोच अताउर रहमान ने बताया हमे अनामिका से नेशनल में भी पदक की उम्मीद है वह बहुत ही मेहनती है उसके जीतने का जज्बा एक दिन उसे बहुत उचाइयों तक पहुंचाएगा।
अनामिका के गोल्ड मेडल जीतने पर एसोसिएशन के अध्यक्ष मुजफ्फर आलम सचिव संतलाल, डिम्पी तिवारी,चंद्रप्रकाश,अखण्ड दीप सोनकर,पूनम यादव,ब्रजेश त्रिपाठी,मोहम्मद अनवर,महताब आलम,मुकेश कुमार,सलमान खान आदि ने खुशी जताई। रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click