प्रेम प्रसंग में वेलेन्टाइनडे को युवक युवती ने सल्फ़ाज खा की खुदकुशी

49

चरखारी(महोबा ) , प्यार किया है तो साथ जियेंगे और साथ मरेंगे कहकर वेलेन्टाइनडे के दिन दोनों युवक युवती ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली।
चरखारी थाना क्षेत्र के ग्राम कनेरा निवासी दौलत सिंह का बीस वर्षीय पुत्र सुरेन्द्र सिंह को पड़ोस की ही सजातीय लड़की अट्ठारह वर्षीय सीमा पुत्री रामबाबू से प्रेम हो गया था। दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़ा की दोनों साथ जीने मरने की कसमे खाने लगे और समाज के डर से अपना प्रेम जगजाहिर नहीं होने दिया। और वेलेन्टाइनडे के दिन प्रातः चार बजे ही सुरेन्द्र सिंह शौच के बहाने लोटा लेकर घर से बाहर निकल गया जब फोन पर पहले से बात होने पर सीमा नहीं आयी और सीमा ने फोन से बताया की मैने सल्फास खा लिया तो इधर गाँव के बाहर सड़क किनारे पुलिया के पास बैठ कर सुरेन्द्र ने भी सल्फास खा लिया जब इसको उलझन हुई तो उसने अपने भाई बालेन्द्र को फोन किया की भइया सीमा और मैने सल्फास खा लिया है और तड़पने लगा। इसके बाद बालेन्द्र ने अपने भाई शीलू को बताया दोनों ने बिना देर किए बाइक से पुलिया के पास पहुँचे जहां सुरेन्द्र सिंह कराह रहा था वही पर पन्नी में सल्फास व लोटा पड़ा था। सुरेन्द्र अपने भाई बालेन्द्र से बोला भइया मुझे कुछ नहीं होगा तुम सीमा को बचाओ। दोनों भाइयो ने बिना देर किए बाइक से ही समुदायक स्वाथ्य केंद्र चरखारी लाये जहां चिकत्सको ने मृत घोषित कर दिया वही कुछ देर में गंम्भीर हालत में सीमा को भी अस्पताल लाये जिसकी गंभीर हालत देख चिकत्सको ने सदर अस्पताल महोबा रेफर कर दिया। जहां सदर अस्पताल महोबा में मृत घोषित कर दिया।
सीमा के पिता रामबाबू ने बताया की सुबह प्रातः साढ़े चार बजे मेरी छत पर भट्ट भट्ट की आवाजे आ रही थीं जब मै छत पर गया तो वहां सीमा तड़प रही थीं पूछने पर उसने कहा की मैने जहर खा लिया है। अब मै बच नहीं पाऊँगी। गम्भीर हालत में रामबाबू अस्पताल लाया जहां वह भी मर गई।

रिपोर्ट- एमडी प्रजापति

Click