भरत का जीवन चरित्र अनुकरणीय: मुख्यमंत्री योगी

13

अयोध्या। योगिराज भरत की तपोस्थली नंदीग्राम भरतकुंड में बृहस्पतिवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनसभा को संबोधित किया गया। भरत जी की तपोस्थली भरतकुंड पर यह पहला आगमन होने के चलते मुख्यमंत्री का संबोधन सुनने के लिए लोगों में ललक दिखाई पड़ी।

केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरा होने पर भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं, अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण, अयोध्या में संचालित की जा रही विकास की तमाम योजनाएं, तथा जनपद का हो रहे चौमुखी विकास के संबंध में बताया गया।

मुख्यमंत्री की जनसभा में जनसैलाब उमड़ पड़ा और भीषण गर्मी तथा उमस के बावजूद हजारों लोग घंटो पडाल में जमा रहे। उन्होंने 200 करोड़ से ज्यादा धनराशि की विकास परियोजना का शिलान्यास लोकार्पण किया।

बताया कि अयोध्या के विकास के लिए शुरू की गई परियोजनाओं में पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। अयोध्या त्रेता युग की याद दिला रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योगीराज भरत जी का चरित्र सभी को प्रेरणा देता है।

गुरुवार को यहां केंद्र सरकार के 9 वर्ष के सफल कार्यक्रम के उपलक्ष में सेवा सुशासन गरीब कल्याण अभियान के तहत आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि गरीबों के लिए तमाम विकास की योजनाएं लागू की गई है, जिसका लाभ हर जरूरतमंदों एवं गरीबों को बिना भेदभाव के मिल रहा है।

भारत देश इस समय पूरे विश्व में सशक्त रूप में उभरा है। विश्व के तमाम देश भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी का सम्मान करते हैं।

इस दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, जिला परिषद सदस्य पदम सेन चौधरी, सांसद लल्लू सिंह, विधान परिषद सदस्य हरिओम पांडे, महापौर पति त्रिपाठी, विधायक डॉ अमित सिंह चौहान, रामचंद्र यादव वेद प्रकाश गुप्ता, पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ, भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह आदि मौजूद रहे। सभी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नंदीग्राम भरतकुंड में पहली बार आगमन पर भाजपाई और समर्थक अभीभूत दिखाई पड़े। तथा योगीराज भरत जी और जय श्रीराम के जयकारे लगाए गए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा अमला चप्पे-चप्पे पर तैनात रहा।

इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिला अधक्ष कमला शंकर पांडे, गुड्डू सोनी, खुन्नू पांडे, रमाकांत पांडे, अंजनी पांडे, रामकृष्ण पांडे, ब्लाक प्रमुख दिनेश वर्मा, बीकापुर नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश पांडे राना, पवन चौरसिया, रामकृष्ण पांडे, अमरनाथ वर्मा, विष्णु गुप्ता, संदीप गुप्ता, समीर खान सहित तमाम लोग मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास के लाभार्थियों को चाबी भी सौंपी गई।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click