भूमिपूजन के साथ दर्ज हुआ सोलर एनर्जी कम्पनी के कर्मचारियों पर धोखाधड़ी का केस

15

चित्रकूट। शुक्रवार को कमिश्नर और डीएम ने जिस कम्पनी को 50 मेगावाट के सोलर लाइट प्लांट बनाने के लिए भूमिपूजन कर निर्माण की हरी झंडी दिखाने का काम किया,उसी कम्पनी के अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ धोख़ाकर जमीन की रजिस्ट्री कराने का केस महिला किसान ने दर्ज करा दिया।

बताया जाता है कि मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला व ब्लाक प्रमुख बालमुकुंद पाण्डेय के हस्तक्षेप के बाद कोतवाली मऊ में बिभिन्न धाराओं में सुखवीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड कंपनी के कर्मचारियों सहित 5 लोगो के खिलाफ धोखाधड़ी करने के साथ ही अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

राजापुर तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत छीबों में गाँव की एक महिला किसान परिवार द्वारा उनकी जमीन को फर्जी तरीके से सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड के नुमाइंदों द्वारा रजिस्ट्री कराने के मामले को लेकर कल महिला द्वारा उपजिलाधिकारी मऊ सहित थाना में शिकायती पत्र देकर पीड़िता ने मामला दर्ज कर उचित कार्यवाही करने की मांग की थी।

ब्लाक प्रमुख रामनगर ने बताया पांच आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है। जिनमें कलावती पत्नी अनन्त कुमार अनन्त कुमार पुत्र मुन्नू मिश्र बाबूलाल पुत्र शिवधनी अमनदीप सिंह शैलेंद्र सिंह हैं।उन्होंने बताया कि गांव में और भी बहुत से ऐसे किसान है जिनकी जमीनों को फर्जी तरीके से जालसाजी कर रजिस्ट्री करायी गयी है। जल्द ही इस पूरे फर्जीवाड़े की शिकायत मंडलायुक्त सहित मुख्यमंत्री से की जायेगी और जनता को न्याय दिलाने की हर कोशिश की जायेगी।

Click