महानगरों से लौटे 900 कामगारों के लिए बनाए गए अस्थाई राशन कार्ड

13

राकेश कुमार अग्रवाल

कुलपहाड (महोबा)। उपजिलाधिकारी ने बाहर से लौटे कामगारों एवं राशन कार्ड से वंचित करीब 900 जरूरतमंदों के अस्थाई राशन कार्ड बनाए गए हैं जिससे कि उन्हें राशन की परेशानी ना हो ।

उपजिलाधिकारी कुलपहाड़ मोहम्मद अवेश ने जानकारी देते हुए बताया कि तहसील क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पनवाड़ी व जैतपुर विकास खण्ड में अपने गांव वापस आये कामगारों व जरूरत मन्द 896 लोगों के दो माह के लिए अस्थाई राशन कार्ड बनाए गए हैं जिसमें जैतपुर ब्लॉक में 444 अ स्थाई राशन कार्ड व पनवाड़ी व ब्लाक में 452 अस्थाई राशन कार्ड बनाए गए हैं जिससे कि उन्हें राशन की परेशानी न हो और राशन उपलब्ध हो सके।इसी प्रकार नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी निर्दोष कुमार के द्वारा भी नगर में कामगारों एवं जरूरतमंद लोगों की सूची तैयार कर आपूर्ति विभाग कुलपहाड़ में दी गई थी। जिसमें 64 लोगों के अस्थाई राशन कार्ड बनाए गए हैं। तहसील क्षेत्र अंतर्गत कुल 2931 यूनिट के 964 अस्थाई राशन कार्ड बनाए गए हैं जिन्हें इसी माह से राशन मिलना शुरू हो गया है ।

पूर्ति निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि जो अस्थाई राशन कार्ड बनाए गए हैं उन्हें उनके वार्ड से संबंधित कोटेदार के यहां से राशन प्राप्त होगा और राशन कार्ड धारक को अपना मोबाइल ले जाना आवश्यक रहेगा क्योंकि मशीन पर मोबाइल नंबर डालने के बाद उसके मोबाइल नंबर पर जो ओटीपी प्राप्त होगी उसी के आधार पर उनको राशन वितरण किया जाना है ।

Click