विधानसभा चुनाव प्रचार को 65 घंटे शेष

14

अयोध्या:————-
मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्या
विधानसभा चुनाव के प्रचार को ,65 घंटे बचे हैं। चुनाव प्रचार में सभी प्रमुख उम्मीदवार पूरी ताकत झोंक दी हैं। चुनाव प्रचार 25 फरवरी की सायं पांच बजे थम जाएगा।
जिले में पांच विधानसभा सीट है। मतदान 27 फरवरी को है। सभी पांच सीटों पर भाजपा, सपा, बसपा व कांग्रेस समेत 46 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। भाजपा की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा गठबंधन से केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा समेत कई पार्टी के स्टार प्रचारक आ चुके हैं। समाजवादी पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारकों में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही शामिल हैं।
बसपा के स्टार प्रचारकों में अकेले सतीश मिश्र एवं कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रमुख है। एआइएमआइएम के स्टार प्रचारकों में राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी शामिल है। बचे 72 घंटे के चुनावी प्रचार में भाजपा के स्टार प्रचारकों में 24 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या में एवं 25 फरवरी को सपा के स्टार प्रचारकों में अखिलेश यादव अयोध्या में एवं उसी दिन रुदौली सीट से एआइएमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी चुनावी सभा को संबोधित करने वालों में शामिल होंगे। जिन प्रमुख उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला ईवीएम से करीब 18 लाख से अधिक मतदाता करेंगे उनमें प्रतिष्ठित अयोध्या सीट से भाजपा के विधायक वेदप्रकाश गुप्त, रुदौली सीट से रामचंद्र यादव, मिल्कीपुर (सुरक्षित) से गोरखनाथ बाबा हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद मिल्कीपुर (सुरक्षित) सीट से, अयोध्या से पूर्व मंत्री तेजनारायण पांडेय पवन, रुदौली से पूर्व मंत्री आनंदसेन यादव, गोसाईगंज सीट से पूर्व विधायक अभय सिंह सपा के प्रमुख उम्मीदवारों में हैं। रुदौली सीट से पूर्व विधायक अब्बासअली जैदी व बीकापुर सीट से साकेत महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील पाठक बसपा के प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं। कांग्रेस से पूर्व विधायक माधवप्रसाद के पुत्र बृजेश रावत मिल्कीपुर (सुरक्षित) सीट से एवं रुदौली सीट से दयानंद शुक्ल का नाम भी कांग्रेस के प्रमुख उम्मीदवारों में है।

Click