साइबर अपराध से निपटने में जागरूकता है सबसे बड़ा हथियार – एसपी श्लोक कुमार

146

रायबरेली- कचेहरी रोड स्थित एसजेएस पब्लिक स्कूल में आज रायबरेली पुलिस की ओर से साइबर सुरक्षा को लेकर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने छात्र छात्राओं को साइबर सुरक्षा संबंधी जरूरी टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि तकनीकी जानकारी से हम साइबर अपराध से बच सकते हैं।
जानकारी देते हुए संस्थान के जन सम्पर्क अधिकारी श्री मनोज शर्मा ने बताया कि एसजेएस ग्रुप ऑफ स्कूल के चेयरमैन रमेश बहादुर सिंह ने मुख्य अतिथि एसपी श्लोक कुमार को बुके देकर उनका स्वागत किया। प्रधानाचार्य डॉ बीना तिवारी ने पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार को मोमेंटो देकर उनका स्वागत किया।

बच्चों से मुखातिब एसपी श्लोक कुमार ने साइबर अपराध से जुड़े हुए तमाम पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि तकनीकी जानकारी से साइबर अपराधियों से निपटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कभी भी अपने एटीएम का पिन दूसरों के साथ शेयर ना करे।उन्होंने बच्चों से सवाल भी किए और उनकी जिज्ञासाओं को शांत भी किया ।
उन्होंने साइबर अपराध से जुड़े हुए तमाम किस्सों को छात्र छात्राओं से साझा किया।उन्होंने कहा कि जब भी आप तकनीकी का इस्तेमाल करें सावधानी जरूर बरते क्योंकि सावधानी ही बचाव है।उन्होंने आगे का यदि कोई भी साइबर अपराध का शिकार हो गया है तो इसकी जानकारी टोल फ्री नंबर 155260 या 112 पर दें।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click