अग्नि पीड़ितों की मदद को सांसद रितेश पांडेय ने बढ़ाया हाथ

17

अयोध्या। बीकापुर तहसील क्षेत्र के सराय खरगी दलित बस्ती के अग्नि पीड़ित परिवारों के प्रति अंबेडकर नगर सांसद रितेश पांडेय द्वारा मानवीय संवेदना दिखाई गई। अग्नि पीड़ितों के घर पहुँच करके युवा सांसद रितेश पांडे ने अग्नि पीड़ितों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई।

पिछले बुधवार को हुई आगजनी की घटना में आधा दर्जन लोगों का आवासीय छप्पर और घर गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया था। अग्नि काड की जानकारी होने पर सांसद रितेश पांडे क्षेत्र के युवा नेता श्रवण कुमार दुबे अपनी टीम के साथ अग्नि पीड़ितों के घर पहुंचे तथा आगजनी के हादसे पर दुख जताया।

तहसील प्रशासन द्वारा 1 सप्ताह बीत जाने के बावजूद अग्नि पीड़ितों को कोई मदद मुहैया न कराए जाने पर नाराजगी जताई। मौके पर ही उप जिलाधिकारी को फोन करके अग्नि पीड़ितों की मदद करने के लिए कहा गया।

सांसद की शिकायत के बाद उप जिलाधिकारी प्रशांत कुमार तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा राजस्व टीम के साथ प्रभावित गांव पहुंचे तथा लिखा पढ़ी किया और अग्नि पीड़ितों को सहायता दिलाने का भरोसा जताया।

इस मौके पर सांसद रितेश पांडे के साथ युवा समाजसेवी श्रवण दुबे प्रधान प्रतिनिधि धनंजय सिंह उर्फ लल्लू गुड्डू पाठक क्षेत्र पंचायत सदस्य अनूप पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

बताया गया कि करीब 1 सप्ताह पूर्व पिछले बुधवार को आग की चपेट में आने से गांव निवासी आधा दर्जन लोगों का आवास और घर गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया था।

एक करीब 65 वर्षीय वृद्धा भी गंभीर रूप से झुलस कर जख्मी हो गई थी। आगजनी में 4 मवेशी भी झुलस कर घायल हो गए थे और एक बाइक और 4 साइकिल भी आग की भेंट चढ़ गई। आगजनी में लाखों का नुकसान हुआ था।

अग्नि पीड़ितों में ओम प्रकाश चौहान, सन्तराम चौहान, राम प्रसाद, शिवप्रसाद, हरीराम, सियाराम, कल्लूराम, हीरालाल, बिश्राम, राम केवल, मोतीलाल, पांचू राम तथा रामजग शामिल हैं।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click