कांग्रेस की झोली में आया लालगंज नगर पंचायत अध्यक्ष पद

103

लालगंज, रायबरेली। महिला पद के लिए आरक्षित नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव आखिरकार कांग्रेस की झोली में जा गिरा।लंबे समय के बाद ही सही कांग्रेस ने भाजपा को 1258 मतों से हराकर जीत हासिल की है। 

भाजपा से उमा पांडेय, कांग्रेस से सरिता गुप्त, सपा से साधना महाजन, ए आई एम आई एम से यास्मीन बानो व निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कंचन सूर्यवंशी नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में थी।शनिवार को बैसवारा इंटर कॉलेज के गोविंद हाल में हुई मतगणना के दौरान जैसे ही पहला राउंड चला कांग्रेश ने भाजपा से 160 मतों से जीत का जो दायरा बनाया वह आखिर तक जारी रहा।

7 राउंड में पूरी हुई मतगणना के प्रत्येक चरण में कांग्रेस भाजपा से बढ़त बनाती रही। कांग्रेस की प्रत्याशी सरिता गुप्ता को मतगणना के दौरान 5131 मत मिले जबकि पांच मत बैलेट पेपर से मिलने के चलते कुल 5136 मत प्राप्त हुए ।वहीं भाजपा की उमा पांडेय को 3876 मत के साथ ही दो मत बैलेट पेपर से मिले उन्हें कुल 3878 मत मिले। जिसके चलते कांग्रेस प्रत्याशी 1258 मतों से विजई रही।

वहीं सपा की प्रत्याशी साधना महाजन को 1544 मत ,ए आई एम आई की प्रत्याशी यास्मीन बानो को 1683 मत, निर्दलीय प्रत्याशी कंचन सूर्यवंशी को 968 मत मिले।नोटा में भी 23 मत रहे। कांग्रेस प्रत्याशी की जीत से कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर है।

  • संदीप कुमार फिजा
Click