आखिर किसने एम्बुलेंस, रोडवेज व प्राइवेट वाहनों के चालको की किस चीज को लेकर अचानक कर दी चेकिंग

374


एआरटीओ मनोज सिंह के नेतृत्व में चलाया गया चैकिंग अभियान

रायबरेली जिले में एआरटीओ प्रवर्तन मनोज सिंह व उनकी टीम के द्वारा  सड़क पर मौक़े पर फिटनेस चेक के साथ ड्रिंक एन्ड ड्राइव,बिना टैक्सी परमिट के सवारियों को बैठाना व ओवर लोड वाहनों का  एआरटीओ मनोज सिंह के साथ टीम ने सिविल लाइन चौराहे स्थिति सड़क पर चेकिंग अभियान चलाया इस दौरान मौक़े पर ही फिटनेस व अन्य वाहनों के नियम को लेकर वाहनों को चेक किया गया जिसमें लगभग दो दर्जन वाहनों पर कार्यवाही की गई।

ऑटो, ट्रक , छोटा हाथी की भी चेकिंग की गई जिसमें रिफ़्लेक्टर ना होने पर लाइट ख़राब होने पर  प्रेशर हॉर्न पर  क्रैश गार्ड पर , ऑटो में एक्स्ट्रा सीट होम पर , साइड मिरर ना होने पर  आदि में चालान किए गए। उपरोक्त सभी वाहनों के चालान निस्तारण से पहले पुनः फिटनेस जाँच की जाएगी, जॉइंट चेकिंग अभियान समय समय पर कराया जाएगा।इसकी जानकारी एआरटीओ मनोज सिंह ने दी। साथ ही उन्होंने जनता से अपील करी कि सभी अपने वाहनों में दुर्घटना से बचने के लिए रिफ्लेक्टर जरूर लगाए।

रोडवेज बस व एंबुलेंस की भी की गई सघन चेकिंग

बीती रात सबसे बड़ी बात यह देखने को मिली कि जहां प्राइवेट वाहनों की चेकिंग चल रही थी तो वही आरटीओ मनोज सिंह के द्वारा रोडवेज बसों व एंबुलेंस के चालको द्वारा ड्रिंक करके कहि  ड्राइव तो नहीं कर रहे है जिसको लेकर उनकी माउथ नेबुलाइजर द्वारा टेस्टिंग करी गई।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click