नगर निकाय चुनाव के द्वितीय चरण के लिए आज होगी नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत

14

मौदहा, हमीरपुर। नगर निकाय चुनाव के द्वितीय चरण में होने वाले अध्यक्ष व सभासद के प्रत्याशियों का नामांकन आज से तहसील परिसर में शुरू होगा इस संबंध में प्रशासन ने कमर कस ली है।

द्वितीय चरण होने वाले नगर निकाय चुनाव का नामांकन व निर्देशन पत्रों की बिक्री 17 तारीख से 24 तक होना तय है तथा आगामी 11 मई को मतदान होना है चुनाव आयोग ने नगर के तहसील परिसर में नामांकन कराने के लिए नगर के तहसीर परिसर को पसंद किया है तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

नामांकन प्रक्रिया शुरू कराने के लिए प्रशासन द्वारा किए गए तैयारियों में मुख्य तैयारी के बैरिकेडिंग तेज साउंड व्यवस्था भी शामिल है। नगर पालिका अधिशासीअधिकारी सुनील कुमार दोहरे ने बताया नामांकन प्रक्रिया अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी करने वालों की प्रक्रिया उप जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में रखी गई है।

तथा अन्य सदस्यों के लिए नामांकन प्रक्रिया मीटिंग हॉल में रख गया और नामांकन 24 अप्रैल तक चलेगा। इसके बाद पत्रों की जांच पड़ताल की जाएगी मतदान 11मई को होगा।

नगर निकाय चुनाव के बाद लगभग सभी राजनीतिक दलों की प्रक्रिया अंतिम चरण पर पहुंच चुकी है आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जिला अध्यक्ष ने तो अपना प्रत्याशी गुलाम मोहम्मद को बनाने की घोषणा कर दी है।

जल्द ही भाजपा सपा बसपा कांग्रेस आदि प्रत्याशियों की घोषणा जल्दी जाएगी होने की उम्मीद है वही चेयरमैन के दावेदारों ने टिकट के लिए पूरी ताकत झोंक कर राजधानी सहित राजनीतिक दल के दफ्तर चक्कर काट रहे हैं। कोई भी प्रत्याशी अपने को किसी से कम आकलन नहीं कर रहा है कभी किसी का पल्ला भारी तो कभी किसी का हल्का हो जा रहा है।

समय से प्रत्याशियों को घोषित नहीं किया जाता तो डोर टू डोर संपर्क करने का समय बहुत ही कम बच पाएगा सबसे ज्यादा उठापटक भाजपा और सपा की प्रत्याशियों की दावेदारी पर चल रहा है।

  • एमडी प्रजापति
Click