आरबीपीएस समर कैम्प नवां दिन प्राइमरी वर्ग

80

मां की हेल्प से बच्चे बन गए होम मास्टर और मिस शेफ

रिपोर्ट – राकेश कुमार अग्रवाल

कुलपहाड ( महोबा ) । स्वाद , साफ सफाई और बेहतर सर्विस ने भोजन कारोबार को नए पंख लगा दिए हैं . ऐसे में लडके लडकियों के लिए होटल , रेस्टोरेंट के क्षेत्र में रोजगार के तमाम नए अवसर मुहैया हो गए हैं . आरबीपीएस के समर कैम्प के नवें दिन प्राइमरी स्टूडेंट के लिए ऐसा ही दिन था जब उन्होंने किचन में जाकर मां की मदद से न केवल कुछ खाने का आइटम बनाया बल्कि उसे सलीके से पेश भी किया . शानदार प्रस्तुति देने वाले छात्रों को होम मास्टर और मिस शेफ के टाइटल से नवाजा गया .

खाना खजाना और मास्टर शेफ जैसे कार्यक्रमों की बढती लोकप्रियता से प्रेरित होकर आयोजित इस एक्टिविटी में बडी संख्या में छात्रों ने प्रतिभाग किया. छात्रों को मम्मी पापा से मदद की छूट दी गई थी . दिन भर खाने की जिद करने वाले बच्चे अब नए अवतार में थे . आराध्या गुप्ता , पार्थ मित्रा लोदी , अनुभव पांडे , जय जितेन्द्र बडोनिया , अक्षय सोनी , अथर्व सोनी , शिवांश गुप्ता , मुस्कान गुप्ता , देवांश गुप्ता , नमन , प्रवीन , अभिनव चौबे , वेदांश चौबे , स्पर्श अग्रवाल , श्रेयस गुप्ता , शुभम अग्रवाल आदि छात्र छात्राओं ने अपने पेरेन्टस की मदद से कम समय में तैयार होने वाली डिश तैयार कीं . बच्चों ने न केवल डिश को करीने से सजाकर टेबल पर सर्व किया . बल्कि रेस्टोरेंट अंदाज में मैन्यू कार्ड भी तैयार किया था . सिर पर हैड और हेयर कवर भी लगा रखा था . बच्चों की यह प्रस्तुति काबिलेतारीफ रही . संचालन समर कैम्प के समन्वयक मो. अरशद ने किया .

प्रिंसिपल अमित अग्रवाल ने कहा कि आप जिंदगी में जो भी कुछ सीखते हैं वह जरूर काम आता है इसलिए नया कुछ न कुछ जरूर सीखते रहिए .

Click