आरोपों की मार झेल रहे पूर्व कांग्रेसी नेता को हाईकोर्ट से बड़ी राहत

81

रायबरेली। जिले में अवैध फैक्ट्री संचालित करने के आरोप में फरार चल रहे निलंबित कांग्रेसी नेता हिमांशु सिंह को उच्चतम न्यायालय ने राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। बताते चलें कि 1 सप्ताह पूर्व शहर कोतवाली क्षेत्र में हुए एक अवैध असलहा फैक्ट्री के पर्दाफाश में पकड़े गए आरोपी के बयान पर कांग्रेसी नेता हिमांशु सिंह का नाम आया था, जिसके बाद से वह लगातार मीडिया की सुर्खियां में रहे और अपनी बात सोशल मीडिया के माध्यम से जनमानस के सामने रख रहे थे। पुलिस भी लगातार मीडिया के सामने सिर्फ बातों में तरह तरह के सबूत बता लर गुनाह साबित करती रही।

लुकाछिपी के खेल का क्या है सच ?

पुलिस के मुताबिक हिमांशु ही अवैध असलहा फैक्ट्री का संचालन करवा रहे थे। जिसके सम्बन्ध में स्थानीय समाचार पत्रों के माध्यम से प्रशासन ने बताया कि हिमांशु की काल डिटेल्स निकलने के बाद उनकी मकान मालकिन तक ने हिमांशु की संलिप्तता का दावा किया है। हर आरोप का क्रमवार हिमांशु ने पत्र के माध्यम से शोशल मीडया पर वायरल कर बचाव किया साथ ही पुलिस को भी कठघरे में खड़ा कर दिया यहां तक आरोप लगाया कि पुलिस ने 25 लाख रुपये की मांग की। उनके द्वारा मांग न पूरी करने पर राजनीतिक विरोधियों के इशारे पर उनको फंस दिया गया जबकि उनका इस प्रकरण से कोई लेना-देना नहीं था। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने मामला संज्ञान आने के बाद हिमांशु सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया था। पुलिस ने भी गिरफ्त में न आने पर बीस हजार के इनाम की घोषणा कर दी। सूत्रों के मुताबिक हाईकोर्ट लखनऊ ने हिमांशु की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए उनको राहत दी है।

अब बड़ा सवाल ये है कि क्या हिमांशु के लगाए गए आरोपो में सत्यता थी जो पुलिस ने अंदरूनी तौर पर उन्हें राहत दे रखी थी। साथ ही उन्हें इतना मौका भी दिया गया कि वो मामले के खिलाफ हाई कोर्ट जा सके ?

Click