इको-कम जॉगर्स पार्क में महाप्रबंधक पी के मिश्रा ने किया वृक्षारोपण

26

लालगंज, रायबरेली। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना में पर्यावरण  संरक्षण एवं कार्वन उत्सर्जन को कम करने के लिए कॉलोनी परिसर में महाप्रबंधक पी के मिश्रा ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ जामुन, करेंज, अर्जुन, सागौन के 2000 वृक्षों का रोपण आरम्भ किया।

यह वृक्षारोपण कार्यक्रम सीएओ एसके कटियार के  मार्गदर्शन   में किया गया। वृक्षारोपण के लिए पौधों की उपलब्धता एनजीओ के द्वारा  सुनिश्चित   की गयी। कटियार ने बताया कि महाप्रबंधक ने ईको पार्क में 20000 पौधे लगाने का लक्ष्य दिया था जिसके प्रथम फेज में प्रोजेक्ट, सिविल कॉस्ट्रक्षन तथा स्पोर्ट विभाग के कर्मचारियों द्वारा स्वंय श्रमदान  कर पौधे लगाए।

इसी कड़ी में आगे महाप्रबंधक ने यूनियन प्रतिनिधियों के साथ टाइप-3 कालौनी के पार्क में वृक्षारोपण किया तथा कॉलोनी के निवासियों से वार्तालाप कर उनको मिल रही सुविधाओं एवं अतिरिक्त सुविधाओं की आवश्यकताओं के बारे में समझा एवं उपस्थिति संबंधित विभाग के अधिकारियों से समाधान के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर आरेडिका के पीसीएमई शमशेर सिंह कलसी, पीसीएमएम एन डी राव, पीसीईई हरीश चन्द्र, पीसीपीओं श्री अमर नाथ दुवे, पीसीएमओ एम केशकरवाल, सीई सत्य प्रकाश यादव, पीसीएससी रमेश चन्द्र सहित प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं उच्च अधिकारीगण तथा कर्मचारियों ने वृक्षारोपण में सहभागिता की।

  • संदीप कुमार फिजा
Click