कम्पनी का एजेन्ट बनकर लाखों हड़पने का मामला प्रकाश में

12

महराजगंज, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र में दो व्यक्तियों द्वारा कथित कम्पनी का एजेन्ट बनकर लाखों रूपये हड़प लेने का मामला प्रकाश में आया है। धोखाधड़ी की जानकारी होते ही दर्जनों भुुक्तभोगियों ने थाने पहुंचकर आरोपियों के विरूद्ध धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की हैं।

कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए पहरेमऊ ग्राम सभा निवासी काशी प्रसाद द्विवेदी, राजकुमारी, मिथलेश द्विवेदी, अमित कुमार आदित्य कुमार द्विवेदी, अरविन्द सैनी, मेहदी हसन, राजेश सिंह, अनुज कुमार , दीपक श्रीवास्तव सहित दर्जन भर से अधिक भुक्तभोगियों ने बताया कि वर्ष 2019 में गांव निवासी एक व्यक्ति व उनका साला जनपद फैजाबाद के डोभियारा थाना कुमारगंज निवासी ने स्वयं को आई विजन इंडिया क्रेडिट को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के एजेन्ट हैं।

कम्पनी 1 लाख रूपये पर एक वर्ष में 140000 रूपये फिक्स करने पर दे रही है। यही नही कभी कोई बात होती है या कम्पनी भाग जाती है तो समस्त धनराशि की अदायगी की जिम्मेदारी मेरी है, फिर चाहे जमीन बेंचकर ही आपको पैसा देना पड़े। परन्तु तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी वह पैसा नही लौटा रहा है। बार बार मांगकर और आरोपी के चक्कर लगाकर वह सभी थक चुके हैं।

अब वह कह रहा है कि कम्पनी पैसा नही दे रही है तो मैं कहां से दूं। सभी भुक्तभोगियों ने पुलिस से उक्त धोखाधड़ी के मामले में कार्यवाही की मांग की है। मामले में कोतवाल श्याम कुमार पाल ने कहा कि मामले में जांच कर कार्यवाही की जायेगी।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click