किसानों ने मौरंग खण्ड संचालक पर निजी खेतों से खनन करने का आरोप लगाया

37

सरीला, हमीरपुर। बडेरा खालसा गांव के किसानों ने मौरंग खण्ड संचालक पर निजी खेंतो से खनन करने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को प्रार्थना पत्र दिया है। खनन करते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किए हैं।

क्षेत्र के बडेरा खालसा गांव के जगदीश, जागे, रामेश्वर लक्ष्मी प्रसाद सहित आधा दर्जन से अधिक किसानों ने गुरुवार को एसडीएम को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि गांव के पास खंड संख्या 9 प्रताप कारपोरेशन के नाम से मौरंग खण्ड संचालित है।

किसानों का आरोप है कि खंड में मौरंग न होने के कारण खदान मालिक अपने सहयोगियों के साथ मिलकर जबरन दबंगई से निजी खेतो से मौरंग का अवैध रूप से खनन कर रहे है। खेत के मालिक भूमिधर काश्तकार है।

आगे बताया कि मना करने पर खदान संचालक जान से मारने की धमकी दे रहा है और झूठे व फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा है। जब तक खेत के पास रहते हैं तब तक अवैध खनन बंद रहता हैं वहाँ से घर जाने पर खनन करने लगते हैं।

किसानों का आरोप है कि संचालक कोई अप्रिय घटना घटित कर सकता है। किसानों ने खंड संचालक के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। वहीं खनन करते हुए किसानों ने वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किए हैं।

  • एमडी प्रजापति
Click