केन नदी की मौरंग खदान के गड्ढे में डूबकर युवक की मौत

8

मरौली खदान खंड तीन का मामला, परिजन बेहाल ।

रिपोर्ट – सुधीर त्रिवेदी, वरिष्ठ संवाददाता

बांदा। केन नदी की मरौली बालू खदान में पोकलैंड मशीन के जरिए किए गए भारी भरकम पानी भरे गड्ढे में खदान का ही कर्मचारी डूब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। खदान कर्मियों ने शव उतराता हुआ देखा तो तत्काल युवक को अस्पताल ले गए, वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खदान संचालक और कर्मचारी इस मामले को दबाने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं, लीपापोती का दौर जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार नरैनी के शिवपुरी इलाके में रहने वाला ओमप्रकाश (24) पुत्र रामेश्वर बालू खदान मरौली खंड-3 में काम करके अपना भरण पोषण करता था। उसे पोकलैंड मशीन चलाने का भी शौक था, इस काम को सीखने का भी युवक प्रयास कर रहा था। बताते हैं कि रविवार दोपहर को वह नहाने के लिए पोकलैंड मशीन से खदान में खोदे गए नदी के पानी भरे गड्ढे में गया और नहाने लगा। नहाने के दौरान पता नहीं कैसे ओमप्रकाश पानी भरे गड्ढे की गहराइयों में समा गया। पहले तो बालू खदान में मौजूद कर्मियों ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन काफी समय के बाद शव उतराते हुए देखा तो हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में खदान कर्मचारी युवक को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां पर डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। खदान कर्मचारी भी जिला अस्पताल में मौजूद रहे। चिकित्सकों ने शव को मच्र्युरी हाउस में रखववाया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Click