कोरोना के चलते यूपी- एमपी की सीमाएं सील

28

विशेष मामलों में मेडिकल परीक्षण के बाद दिया जाएगा प्रवेश

कुलपहाड ( महोबा )। कोरोना के बढते मामलों के चलते छतरपुर डीएम ने यूपी एमपी सीमा को सील करने के आदेश दिये हैं। केवल मेडीकल सेवा व आवश्यक कार्य के लिए स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही एम पी में इंट्री दी जाएगी।

कोरोना वायरस बिना भेदभाव के टिड्डी दल की भांति यूपी – एमपी सभी जगह न केवल विचरण कर रहा है बल्कि लोगों को अपना शिकार बना रहा है। सीमावर्ती मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में कोरोना के बढते मामलों के चलते छतरपुर डीएम ने उ. प्र. के महोबा जिले से जुडी सभी आधा दर्जन सीमाओं को सील करने के आदेश दिए हैं। छतरपुर डीएम शीलेन्द्र सिंह के आदेश पर कैमाहा बाॅर्डर, धौर्रा बाॅर्डर, देवरी बाँध बाॅर्डर, नैगुँवा बाॅर्डर, लुहेडी बाॅर्डर एवं हरपालपुर बार्डर समेत सभी ६ बाॅर्डरों को सील करने के आदेश दिए हैं। सभी बाॅर्डरों पर चैकिंग व्यवस्था के लिए पांच पांच अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। कर्मचारी और अधिकारी अलग अलग शिफ्ट में ड्यूटी करेंगे। ड्यूटी पर तैनात अधिकारी उत्तर प्रदेश की ओर से आ रहे नागरिकों की जानकारी संबंधित एसडीएम को देंगे। एसडीएम जानकारी को डीएम को उपलब्ध करायेंगे। केवल मेडीकल सेवाओं एवं विशिष्ट मामलों में ही एम पी में प्रवेश के लिए इंट्री दी जाएगी। लेकिन प्रवेश के पहले संबंधित व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

दूसरी ओर आज कुलपहाड में फिर एक नवविवाहिता कोरोना पाजिटिव पाई गई। नगर के गोविंदनगर मोहल्ले के एक युवक के पाजिटिव पाए जाने के बाद उसकी पत्नी भी पाजिटिव पाई गई है। तहसील के एक लेखपाल के पाजिटिव पाए जाने के बाद आज पूरी तहसील को सेनेटाइज करने का अभियान चलता रहा।

Click