क्षेत्रीय सहकारी समिति के सचिव की हार्ट अटैक से मौत

28

कस्बे में बीते 20 वर्षों से थे तैनात

सुमेरपुर, हमीरपुर। कस्बे की क्षेत्रीय सहकारी समिति के सचिव योगेंद्र सिंह को रविवार को तड़के हार्टअटैक पड़ने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अचानक हुई इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया।

महोबा जनपद के रिवई गांव निवासी योगेंद्र सिंह (58) बीते 2003 से कस्बे के क्षेत्रीय सहकारी समिति में सचिव के पद पर कार्यरत थे और वह समिति के ऊपर बने आवास पर ही अकेले रहते थे। शनिवार की रात वह भोजन करने के पश्चात आवास पर ही सो गए। रविवार को सुबह उनकी पत्नी साधना सिंह ने फोन मिलाया लेकिन रिसीव नहीं हुआ।

इस पर उन्होंने पति के करीबी कस्बा निवासी गणेश मिश्रा को फोन करके बताया कि उनका फोन रिसीव नहीं हो रहा। इस पर गणेश मिश्रा ने क्षेत्रीय सहकारी समिति में बने आवास में पहुंचे तो उन्हें अचेत अवस्था में पड़े मिले। उन्होंने आनन-फानन में उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

उधर गणेश मिश्रा ने घटना की जानकारी उनकी पत्नी साधना सिंह को दी। जैसे ही उनके निधन की सूचना परिजनों को मिली तो कोहराम मच गया और पूरा परिवार पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गया है। मृतक अपने पीछे पत्नी साधना सिंह, पुत्री विद्या सिंह व श्रद्धा सिंह तथा पुत्र देवेश प्रताप सिंह को रोता बिलखता छोड़ गए हैं।

उनकी अचानक हुई इस मौत से क्षेत्रीय सहकारी समिति के बोर्ड के सभी सदस्य व समिति से जुड़े किसानों में शोक की लहर दौड़ गई। पोस्टमार्टम के दौरान समिति के अध्यक्ष राकेश शर्मा, पूर्व अध्यक्ष रामबिहारी कुशवाहा, लाला महाराज, दुलीचंद विश्वकर्मा,राजेंद्र निगम, शिव सिंह सहित कस्बे के तमाम लोग मौजूद रहे।

  • रिपोर्ट- एमडी प्रजापति
Click