भाई की गर्भवती पत्नी को फावड़े से वार कर उतारा मौत के घाट

15

महराजगंज, रायबरेली। आपस में हुई कहासुनी से आक्रोशित जेठ ने छोटे भाई की गर्भवती पत्नी को फावड़े से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिला अस्पताल से नाजुक स्थिति में लखनऊ ट्रामा सेंटर ले जाते समय महिला की रास्ते में मौत हो गई।

घटना में महिला की मौत के साथ ही गर्भ में पल रहे नवजात की भी मौत हो गई। मामले में महिला के पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपी की तलाश कर रही है।

मंगलवार की देर शाम कोतवाली क्षेत्र के असनी गांव में मंगलवार की शाम गांव निवासी रामराज उर्फ डाक्टर पुत्र रामसेवक खेत में काम कर रहा था वहीं पास में ही उनके छोटे भाई अमरनाथ की पत्नी आशा अपनी बेटियों ज्योति (5) व सिद्धी (3) के साथ जानवर चरा रही थी। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई।

आरोप है कि कहासुनी से नाराज़ जेठ रामराज ने गर्भवती आशा के सिर व हाथ पर फावड़े से ताबड़तोड़ वार कर मरणासन्न कर दिया। जिससे आशा के सिर व हाथ में गंभीर चोटें आई। मां को लहूलुहान व बेहोशी की हालत में देख बेटियों ने ग्रामीणों व परिजनों को जानकारी दी।

घटना के एक घंटे बाद जानकारी होते ही परिजनों ने एंबुलेंस की मदद से आशा को सीएचसी महराजगंज पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में भी घायल आशा की हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। एंबुलेंस से लखनऊ ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई।

वहीं सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक महिला के पिता कोतवाली क्षेत्र के मोन गांव निवासी राजाराम पुत्र जिया लाल ने कोतवाली पुलिस को नामजद तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला का पति अमरनाथ बाहर रहकर मेहनत मजदूरी करता है। पीएम के बाद परिजन महिला का शव लेकर गांव पहुंचे जहां मृतक महिला के पति के पहुंचने पर अंतिम संस्कार किया जाना है।

घटना में आठ माह की गर्भवती महिला के साथ ही गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत से लोगों में दुःख के साथ ही हत्यारोपी के विरुद्ध आक्रोश व्याप्त है।

मामले में कोतवाल श्याम कुमार पाल ने बताया कि मृतक महिला के पिता की तहरीर पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में फरार चल रहे हत्यारोपी की तलाश की जा रही है।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click