पीट-पीटकर युवक को किया अधमरा, इलाज के दौरान मौत

26

रिपोर्ट – सन्दीप फ़िज़ा रिपोर्ट

रायबरेली। भ्रष्टाचार की शिकायत करने बौखलाए पर ग्राम प्रधान व कोटेदार ने अपने साथियों के साथ मिलकर युवक को लोहे की राड व डंडो से पीट पीटकर अधमरा कर दिया। जिससे युवक गंभीर रुप से घायल हो गया आसपास के लोगों ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।

दरअसल मिल एरिया थाना क्षेत्र के बंदरामऊ ग्राम निवासी मुस्ताक ने ग्राम प्रधान संदीप यादव व कोटेदार गुरु प्रसाद यादव के विरुद्ध मनरेगा कार्यो व राशन वितरण मे धांधली किये जाने की शिकायत 29 जून को जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना को एक पत्र देकर की थी. जिससे प्रधान संदीप यादव कोटेदार गुरुप्रसाद यादव व बीडीसी दीपेंद्र उर्फ दीपू मुस्ताक से गहरी रंजिश रखने लगे और जान से मारने की धमकी दी। जिसकी शिकायत करने मुस्ताक अपने भाई के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा जहां पुलिस अधीक्षक से मुलाकात नही हुई तो मुस्ताक अपने छोटे भाई मुस्तफा के साथ घर वापस लौट रहा था जहां पहले से घात लगाये संदीप यादव, गुरुप्रसाद यादव, दीपेंद्र उर्फ दीपू व अन्य अग्यात लोगों ने मिल एरिया थाना क्षेत्र स्थित शारदा नहर के पास रोक लिया और मा बहन की गालियां देते हुऐ लोहे की राड व डंडो से जमकर पिटाई करने लगे। छोटे भाई ने जब कहा क्यों मार रहे हो उसको भी थप्पड़ों से मारने लगे और कहा चुपचाप खड़े रहो नही तो तुम्हारे हांथ पैर भी तोड़ देंगे। चीखपुकार की आवाज़ सुनकर आसपड़ोस के लोग मौके पर इकट्ठा होने लगे तभी आरोपी गाली देते हुऐ अपनी टाटा सफारी मे बैठकर भाग गये।

लोगों ने घायल को आनन फानन जिला अस्पताल पहुंचाया जहां लगभग रात के 8 बजे इलाज के दौरान मुस्ताक की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों ने अस्पताल मे हंगामा करना शुरु कर दिया। परिजन आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. हंगामे की खबर मिलते ही दलबल के साथ मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी नित्यानंद राय व एसपी सिटी ने हंगामा शांत कराते हुऐ कहाकि आरोपियों के गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

इस मामले पर जन टीवी ने जब सीओ सिटी आर पी शाही से बात की तो उन्होनें बताया भ्रटाचार की जांच के संबंध मे दो पक्षों मे विवाद हो गया था दीपू यादव व अन्य लोगों द्वारा मुस्ताक की पिटाई करने का मामला प्रकाश मे आया है जिसको लेकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Click