पूर्व सांसद ने अग्निकांड पीड़ित की मदद को बढ़ाया हाथ, सौंपे 50,000 रुपए

10

कुलपहाड़, महोबा। तहसील क्षेत्र के मुढारी गांव में पिछले माह गैस का सिलेंडर फट गया था जिससे गयादीन रेकवार के घर में आग लग गई थी। जिसके कारण उसकी गृहस्थी सहित समस्त सामान जल गया था।

पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत द्वारा पीड़ित को ₹50000 की नकद सहायता राशि आज प्रदान की गई। पिछले कुछ समय से गैस सिलेंडर फटने की घटनाओं में तेजी आ गई है। ऐसी ही एक घटना 29 सितंबर को मुढारी गांव में घटी थी जिसमें गयादीन रैकवार के घर में रखा गैस का सिलेंडर फट गया था। जिससे उसके घर में आग लग गई थी। और घर में रखा हुआ गृहस्थी का राशन और अन्य सामान जलकर राख हो गया था।

पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत द्वारा उसके घर पहुंच कर उसे राशन दिलवाया गया था। साथ ही उसे सहायता दिलवाने का वचन भी दिया था। लेकिन गैस कंपनी और प्रशासन द्वारा कोई सहायता नहीं मिलने से पीड़ित परेशान था जिस पर आज पूर्व सांसद ने उसे ₹ 50000 की नकद सहायता प्रदान की।

उन्होंने कहा कि गैस कंपनियों को लोगों को जागरूक करना चाहिए और ऐसी घटनाओं पर तुरंत नकद सहायता देनी चाहिए। पीड़ित ने बताया कि इस रकम से वह घर की मरम्मत करा सकेगा और बच्चों को खाने पीने की किल्लत से राहत मिलेगी।

  • राकेश कुमार अग्रवाल
Click