पैसों के लेनदेन में दबंगों ने दलितों को किया लहूलुहान

18

रिपोर्टर – महेन्द्र कुमार गौतम

जालौन(यूपी) जालौन में दबंगों का कहर देखने को मिला। यहां पैसे के लेनदेन को लेकर दबंगों ने एक दलित परिवार के घर पर हमला बोलते हुये 3 लोगों पर कुल्हाड़ी से बार करते हुये लहुलुहान कर मरनासन्न कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद दबंग जान से मारने की धमकी देकर भाग गये। इस घटना की जानकारी पीड़ितों ने पुलिस को दी। वही लहूलुहान हालत में पीड़ित इलाज कराने अस्पताल पहुंचे सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

घटना जालौन के डकोर कोतवाली इलाके के करूई बुजुर्ग गांव के है। बताया गया है कि यहां के रहने वाले अरविंद के भाई ने गांव के ही सियाराम से रुपए उधार लिए थे, इन रुपयों को अरविंद के भाई ने ब्याज सहित चुका दिया था, लेकिन सियाराम अरविंद के भाई से ब्याज का और रुपए मांग रहे थे, जिसको देने में अरविंद और उसका भाई सक्षम नहीं था इसी बात को लेकर अरविंद के भाई और सियाराम के बीच विवाद हो गया विवाद इतना बढ़ गया कि सियाराम ने अरविंद के परिवार पर कुल्हाड़ी और लाठी से हमला कर दिया। जिसमें अरविंद की मां कैलाशी और उसके भाई गंभीर रूप से घायल हो गये। बीच-बचाव कराने आए अरविंद को भी दबंगों ने मारपीट करते हुए लहूलुहान कर दिया।

इस घटना की जानकारी ग्रामीणों ने जब पुलिस को दी तो दबंग जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग गए घायल के परिवार सभी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे जिसके बाद पुलिस मामले की जांच करने पहुंची घायलों ने बताया कि ₹15000 राजपूतों से लिया था जिनको रुपए ब्याज सहित दे दिए थे लेकिन फिर भी सियाराम चंद्रशेखर राम हेत और श्रद्धा ने उनसे और रुपए लेना चाहते थे जब उन्हें देने से मना किया तो उक्त लोगों ने कुल्हाड़ी तमंचे और लाठियों से हमला करके लहूलुहान कर दिया वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है मामला पैसे के लेनदेन को लेकर था इसी को लेकर यह विवाद हुआ है फिलहाल तहरीर ले ली गई है और आरोपियों की इफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

Click