बुंदेलखंड पृथक राज्य व बकस्वाहा को बचाने की माँग को लेकर युवाओं ने भरी हुँकार

16

रिपोर्ट – मातादीन प्रजापति

मौदहा (हमीरपुर)। वीरांगना की जयंती पर बुंदेलखंड पृथक राज्य व बकस्वाहा को बचाने की माँग को लेकर युवाओं ने भरी हुँकार,पूरे बुंदेलखंड में जोरदार प्रदर्शन।

भुखमरी, बेरोजगारी एवं अशिक्षा का दंश झेल रहे बुंदेलखंड को बदलने की युवाओं ने अब मन में ठान ली है,आज वीरांगना लक्ष्मीबाई जी के शौर्य दिवस के अवसर पर बुंदेलखंड नव निर्माण सेना के बैनर तले युवाओं ने बुंदेलखंड के लिये हुँकार भरी। बुंदेलखंड नव निर्माण सेना के अध्यक्ष विनय तिवारी ने जानकारी देते हुये बताया कि वीरों की धरती रही बुंदेलखंड को मौजूदा समय में सिर्फ छलावा करके लूटा जा रहा है,यहाँ पाये जाने खनिजों का दोहन करके अपना उल्लू सीधा किया जा रहा है। बुंदेलखंड में कई इलाकों में विकास की बात बेमानी है क्योंकि लोंगो को मूलभूत सुविधाओं के लिये ही जूझना पड़ रहा है। समस्याओं को लेकर आज केंद्रीय में एक दिवसीय आमरण अनशन किया और बताया कि इन माँगों को नहीं माना जाता है तो आगे बुंदेलखंड नव निर्माण सेना बढ़ा आंदोलन करेगी,वहीं बुंदेलखंड नव निर्माण सेना के विभिन्न पदाधिकारियों द्वारा कई जनपदों में प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपे गये है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सतीश त्रिपाठी, रघुवीर सहाय , विजय यादव, अतुल श्रीवास, राहुल नामदेव, घनश्याम विश्वकर्मा, नितिन गुप्ता सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Click