7 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से महोबा में हड़कम्प, संक्रमितों की कुल संख्या हुई 69

15
  • जिले में संक्रमितों की कुल संख्या हुई69

  • उपचार के बाद 55 हो चुके है ठीक

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में आज कोरोना पॉजिटिव सात नए मामले प्रकाश में आने के बाद अब यहां कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 69 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सुमन ने बताया कि कुलपहाड़ तहसील में जैतपुर के झंडा बाजार में एक और पाजीटिव मिला है। यहां पूर्व में चार पाजिटिव मिल चुके है। वहीं मुख्यालय के सुभाषनगर में 3 वर्षीय बालिका की जांच रिपोर्ट पाजीटिव आई है। इज़के साथ ही बैंदों पनवाड़ी में महिला के साथ ही बघौरा जैतपुर, बुड़ेरा पनवाड़ी, नगाराडांग जैतपुर में भी एक-एक कोरोना पाजीटिव पाया गया। उधर कबरई क्षेत्र के सुकौरा में महिला पाजीटिव निकली। इस प्रकार जिले में एक दिन में एक साथ सात मरीज पाजीटिव निकलने से हड़कंप मच गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सभी मरीजो को मंडलीय कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। जहां उन्हें उचित उपचार मुहैय्या कराया जाएगा। कोरोना संक्रमित मरीजो के मिलने वाले क्षेत्र में सेनेटाइजेसन का कार्य कराते हुए आसपास के लोगो के भी सेम्पल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजे गए है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगो को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने सहित अन्य नियमों के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। वहीं इलाज के बाद 55 लोग सही भी हो चुके है।

Click