वर्ल्ड कप फाइनल के चार बड़े सटोरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

13

सटोरियों के पकड़े जाने से सट्टा माफियाओं में मचा हड़कंप।

महोबा , क्रिकेट वर्ल्ड कप फाईनल मुकाबले में जिले में सट्टा खिलाने वाले चार सटोरियों को पुलिस ने धर दबोचा।
पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना मिलने पर पुलिस ने चार सटोरियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सटोरियों का सरगना पुलिस से दूर है। साथ ही पुलिस ने चारों लोगों को जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।
जिले में बरसों से क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने वाले सटोरिया जब-जब क्रिकेट मैच होता है सटोरिए सक्रिय होकर ऑनलाइन सट्टा खिलाकर महोबा के तमाम युवाओं बर्बादी की ओर धकेल के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं। पुलिस इन सटोरियों को हर बार गिरफ्तार करती है पर छुटभैयों को गिरफ्तार करके रस्म पूरी कर देती है जबकि मुख्य सटोरिया धड़ल्ले से युवाओं को करोड़ों के सपने दिखाकर बर्बाद करने में लग जाते हैं। सट्टा खिलाने वालों को जब-जब पुलिस पकड़ती है तब तब सट्टा खिलाने की नाम को हटाकर हार जीत की बाजी लगा रहे लोगों को गिरफ्तार करने का दम भरती है और पड़कर उन्हें जेल की सलाखों तक जुआ अधिनियम के तहत जेल भेज देती है। और तो और सट्टा खिलाने वाले सूत्रधार आज भी पुलिस की ग्रिप से कोसों दूर हो जाते हैं क्योंकि गुलाबी गांधी का प्रसाद कहीं ना कहीं सट्टा खिलाने वालों के लिए सीढ़ियां बनकर खड़ा हो जाता है इसलिए महोबा जिले के सट्टा लगाने वाले सट्टेबाज मटका चलने वाले मटके बज गांजा बेचने वाले तस्कर पुलिस से कोसों दूर नजर आते हैं।
कोतवाली पुलिस ने चार लोगों को जुआ खेलते रिलायंस पेट्रोल पंप के ठीक सामने धोबियाना मोहल्ले से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जिसमें गिरफ्तार लोगों में दीपक चौरसिया निवासी रामनगर महोबा , सतीश चौरसिया निवासी मलकपुरा, सौरभ चौरसिया निवासी काशीराम कॉलोनी व संजय श्रीवास निवासी धुबियाना थाना कोतवाली नगर महोबा शामिल हैं।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click