भीमराव अम्बेडकर जयंती धूमधाम से मनाई गई

86

महराजगंज, रायबरेली। क्षेत्र के अंबेडकर शिक्षा सदन महराजगंज में संविधान निर्माता बाबा भीमराव अम्बेडकर जयंती धूमधाम से मनाई गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व अंबेडकर ग्रुप विद्यालय के संस्थापक ने बाबा जी के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित करते हुए दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान नन्हें मुन्ने बच्चों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।

गुरुवार को अंबेडकर शिक्षा सदन में संविधान निर्माता बाबा भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि बाबा साहब भारत के प्रथम विधि एवं न्याय मंत्री के साथ ही भारतीय संविधान के जनक एवं भारतीय गणराज्य के निर्माताओं में से एक थे।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब का कहना था कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो जितना पिएगा वह उतना ही दहाड़ेगा। उन्होंने बच्चों को बाबा जी के कथन से प्रेरणा लेते हुए शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया व उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित किया।इस दौरान सुनील कुमार, कमलेश कुमार सहित विद्यालय की छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावक मौजूद रहे।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click